कोलंबो. Two JDS Mla Feared Dead In Srilanka Blast: श्रीलंका में रविवार 21 अप्रैल को कोलंबो और अन्य जगहों पर हुए सीरियल बम ब्लास्ट में करीब 300 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है जिनमें 7 भारतीय भी हैं. कोलंबो बम ब्लास्ट में मारे गए 7 भारतीयों में कर्नाटक के दो नेताओं के मारे जाने की खबर भी आई है. जेडीएस के 7 नेता 20 अप्रैल को श्रीलंका के दौरे पर गए थे और राजधानी कोलंबो स्थित फाइव स्टार होटल में ठहरे थे. इनमें से 2 जेडीएस नेताओं के मारे जाने की खबर आई है. बाकी 5 लापता हैं.

इस बीच खबर आई है कि श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के पीछे पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि भारतीय एजेंसियों ने श्रीलंका सरकार को इस बारे में पहले ही अगाह कर दिया था.

सोमवार को कर्नाटक से मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया है कि कोलंबों में हुए बम ब्लास्ट में मारे गए भारतीयों में कर्नाटक के दो जेडीएल नेता भी हैं और उनका नाम इनका नाम के. जी हनुमंतारयप्पा और एम. रंगप्पा है.

कर्नाटक के सीएम ने जेडीएस नेताओं की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि कोलंबो बम ब्लास्ट में नेताओं की मौत से काफी दुखी हूं. जेडीएस समर्थकों को हुई इस क्षति से मन आहत है. मैं लगातार कोलंबों स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में हूं और जानकारियां जुटा रहा हूं.

मालूम हो कि कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर बताया था कि जेडीएस के 7 नेता 20 अप्रैल को श्रीलंका के दौरे पर गए थे और बीते 2 दिनों से उनका कोई पता नहीं चल रहा है. ये सभी विधायक कोलंबो स्थित फाइव स्टार होटल में ठहरे थे. यहां बता दूं कि कोलंबो स्थित कोच्चीकेड के सेंट एंथोनी चर्च के अलावा शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी विस्फोट किए गए थे.

उल्लेखनीय है कि कोलंबो में हुए बम धमाकों में अब तक 6 भारतीयों के मारे जाने की विदेश मंत्रालय ने पुष्टि कर दी है. मृतक भारतीयों के नाम लोकाशिनी, नारायण, चंद्रशेखर, रमेश, जेडीएस विधायक के. जी. हनुमंतारयप्पा, एम. रंगप्पा और केरल की रजीना नामक महिला हैं. सुषमा स्वराज ने बताया कि श्रीलंका के अधिकारियों से बातचीत हो रही है और जरूरत पड़ने पर हम अपनी मेडिकल टीम श्रीलंका भेजने के लिए तैयार हैं.

SC On Tik Tok Ban: टिक टॉक बैन मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाईकोर्ट से कहा 24 अप्रैल को अंतरिम रोक के आदेश पर विचार करे

PM Narendra Modi On Nuclear Bomb: पाकिस्तान की परमाणु बम की धमकी पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- हमारे न्यूक्लियर बम दीवाली के लिए नहीं, हालत देख लें अपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App