तेहरानः यूएई से इस्तांबुल जा रहा तुर्की का एक निजी विमान ईरान की पहाडियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. प्लेन में सवार सभी 11 यात्रियों की मौत हो गई. टर्की के इस निजी विमान ने शारजाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से दोपहर को उड़ान भरी थी. ये निजी विमान बॉम्बार्डियर CL604 जब ईरान के एक पहाड़ी क्षेत्र के उपर से उड़ान भर रहा था उसी वक्त भारी बारिश के की वजह से विमान उस पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ईरान के आपदा प्रबंधन संगठन के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि सहर-ए-कोर्ड में विमान एक पहाड़ से टकरा गया जिसके बाद उसमें से आग की लपटे उठने लगीं. ईरान की सरकारी संवाद समिती से मिली जानकारी के मुताबिक जिस जगह पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां पर राहत और बचाव की टीमें पहुंच गई हैं. और विमान से शवों को विमान से बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है. शव पूरी तरह से जल चुके हैं जिनकी पहचान डीएनए टेस्ट के जिरिए ही हो पाएगी.

सूत्रों के मुताबिक तुर्की के इस विमान को दुर्घटनाग्रस्त होते हुए इलाके लोगों ने देखा था. जिसमें आग की लपटें निकल रही थी जिसके बाद उन्होनें पुलिस को इस पूरी घटना की जानकारी दी थी. इससे पहले भी कई बार विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरे आई हैं जिसमें प्लेन में सवार मौजूद सभी यात्रियों की मौत हो गई थी.

 

सीरिया में क्रैश हुआ 32 लोगों को ले जा रहा रूसी विमान, सभी की मौत

66 यात्रियों से भरा ईरान एयरलाइंस का प्लेन क्रैश, राहत और बचाव कार्य जारी

असम: क्रैश हुआ माजूली जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर, दो पायलटों की मौके पर मौत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App