वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप ने 6 मई (सोमवार) को दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स को देश के सबसे बड़े नागरिक सम्मान ‘प्रेजिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’ से व्हाइट हाउस में सम्मानित किया. इस दौरान टंप ने कहा कि टाइगर वुड्स ने अमेरिका का गोल्फ में दुनिया भर में नाम रोशन किया है. टाइगर वुड्स ने जब पिछले महीने मास्टर्स टू्र्मामेंट का खिताब जीता तो उनकी इस उपलब्धि पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बधाई दी थी.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने टाइगर वुड्स को यूएस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देते हुए कहा कि वह अमेरिका की प्रतिष्ठा का प्रतीक हैं. वह युवाओं के आदर्श हैं और युवा उनसे सीख लेते हैं. ट्रंप ने कहा कि टाइगर वुड्स ने मुश्किल समय में जिस तरह से कठिनाइयों का सामना किया वह उनकी महानता को दर्शाता है. 

वहीं टाइगर वुड्स को अमेरिका का सर्वोच्च नागरिक सम्मान मिलने के पर सोशल मीडिया पर लोग सवालिया निशान उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि टाइगर वुड्स को ये सम्मान गोल्फ खेले या फिर पत्नी के साथ धोखा देने लिए दिया गया है. कुछ लोगों का कहना है कि टाइगर वुड्स इस पुरस्कार के लायक नहीं है. वहीं कुछ का कहना है कि महिलाओं के प्रति जो रवैया डोनाल्ट ट्रंप का है रहा है वही दुर्व्यवहार टाइगर वुड्स ने भी महिलाओं के प्रति किया है.

साल 2009 में टाइगर वुड्स के सेक्स स्कैंडल में फंसने के चलते दुनियाभर में उनकी तीखी आलोचना हुई. साल 2010 में  उन्होंने अपनी पत्नी एलिन को तलाक दी. इस दौरान उनका गोल्फ करियर भी बाधित हुआ और वह लंबे समय तक गोल्फ नहीं खेल पाए. एलिन और टाइगर की शादी साल 2004 में हुई थी. 

पत्नी से बेवफाई की बात खुद टाइगर वुड्स ने मानी.  साल 2009 जब टाइगर वुड्स कार दुर्घटना में घायल हुए तब उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि मेरे कई अफेयर रहे हैं और मैंने अपनी पत्नी को धोखा दिया है. उनका कहना था मैंने अपनी मां, अपने बच्चों और अपने परिजनों की पीड़ा पहुंचाई है. इसके अलावा मैंने अपने मित्रों को भी धोखा दिया है. 

इस पुरस्कार समारोह के दौरान उनकी पत्नी और बच्चे मौजूद थे. पुरस्कार लेने के बाद टाइगर वुड्स ने काफी भावुक दिखे और उन्होंने अपने चाहने वालों को धन्यावाद दिया. 

IPL 2019 MI vs CSK 1st Qualifier Dream 11 Prediction: आईपीएल के पहले क्वालीफायर में आज मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत, ये ड्रीम इलेवन चुनकर जीत सकते हैं लाखों रुपये

IPL 2019 1st Qualifier MI vs CSK: आईपीएल के पहले क्वालीफायर में रोहित शर्मा पर भारी पड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी, ये है बड़ी वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App