नई दिल्लीः शादियों के सीजन में आपने कई कंपनियों के विज्ञापन देखे होंगे जिनमें वो हनीमून पैकेज और ट्रैवल प्लान करने पर भारी भरकम डिस्काउंट या कैशबैक का ऑफर देता है. जिसमें आपको कुछ सौ रुपये से लेकर कई हजार तक की बचत दिखाई जाती है. लेकिन क्या आपने कभी कोई ऐसा फाइव स्टार होटल देखा है जो आपको अपने यहां हनीमून मनाने के लिए ग्राहकों को पैसे देता है वो भी कुछ हजारों में नहीं बल्कि लाखों में.

आप कहेंगे ये नामुमकिन है लेकिन ये सच है कि दुनिया में एक ऐसा फाइव स्टार होटल है जो अपने यहां हनीमून मनाने वाले कपल्स को एक दो हजार नहीं बल्कि 67 लाख रुपये देता है. आगे की लाइनों में आप पढ़ेंगे उस होटल के ऑफर के बारे में.

मामला इजरायल के होटल इजरायल की राजधानी यरुशलेम का है जहां एक फाइव स्टार होटल अपने यहां हनीमून मनाने आए जोड़ों को लाखों रुपये देता है इसके अलावा होटल की तरफ से उनके ठहरने और आने जाने का पूरा खर्चा भी होटल की तरफ से उठाया जाता है. लेकिन इसके लिए कपल्स को होटल की कुछ नियम और शर्ते पूरी करनी होती है जिसके बाद ही ये होटल अपने ग्राहकों को इतना मजेदार और मालदार ऑफर देता है.

इजरायल की राजधानी यरुशेलम का ये होटल प्रत्येक चार साल पर अपने यहां हनीमून मनाने आए कपल्स के लिए खास ऑफर लेकर आता है. जिसमें वो कपल्स को 67 लाख रुपये के अलावा उनकी यात्रा का पूरा खर्च भी देता है. होटल द्वारा ऐसा ऑफर दिए जाने के पीछे का कारण है लीप ईयर जिसमें फरवरी 29 दिनों की होती है और ये मौका चार साल में सिर्फ एक बार आता है. 

इजरायल की आधिकारिक भाषा हिब्रू है जिसके मुताबिक लीप ईयर के फरवरी महीने में पड़ने वाली 29 तारीख को बहुत शुभ माना जाता है. इजरायल की भाषा हिब्रू के मुताबिक लीप ईयर को प्रेग्नेंट ईयर के तौर पर भी माना जाता है. शुभ माने जाने वाले लीप ईयर के चलते ही होटल अपने यहां हनीमून पर आने वाले कपल्स को एक खास ऑफर देता है.

इस ऑफर में 29 फरवरी को गर्भवती होने वाली महिला को ईनाम के तौर पर 99,300 यानी लगभग 67 लाख रुपये की धनराशी दी जाती है इसके साथ ही होटल में ठहरने का खर्चा और उनकी यात्रा का भी पूरा खर्चा होटलकी तरफ से उठाया जाता है. लेकिन ये ऑफर सिर्फ उन दो पहली महिलाओं के लिए ही होता है जो 29 फरवरी को होटल में प्रेगनेंट होती हैं.

होटल की इस शर्त को पूरा करने के लिए होटल की तरफ से नियुक्त की गई डॉक्टर्स की एक पूरी टीम इस ऑफर में शामिल जोड़ों का मेडिकल चैकअप करती है. जिसमें इस बात की जांच की जाती है कि होटल में आने वाली महिला कहीं पहले से ही गर्भवती तो नहीं है. और वह ठीक 29 फरवरी को ही प्रेग्नेंट हुई है या नहीं. जिसके बाद ही ईनामी राशी जीतने वाली कपल्स को दी जाती है. होटल स्टाफ के मुताबिक उनके द्वारा दिया गया ये खास ऑफर उनकी मार्केटिंग का ही एक हिस्सा है जिसके चलते फरवरी महीने में होटल में आने वाले कपल्स की संख्या में अच्छा खासा इजाफा हो जाता है.

शादी से पहले ही राजकुमार राव ने गर्लफ्रेंड पत्रलेखा के साथ कर ली हनीमून की प्लानिंग, जानिए क्या होगा खास

यहां सुहागरात की रात मियां-बीवी के अलावा तीसरा शख्स भी रहता है कमरे में मौजूद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App