Thursday, June 30, 2022

इस देश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 4 लाख के करीब सामने आए मामले

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर कोरिया में कोरोना के 3,92,920 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 12,13,550 हो गई है. इस दौरान देश में आठ लोगों की मौत भी हो चुकी है।

वहां की सरकारी न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 152600 मरीज ठीक भी हुए हैं। एजेंसी के मुताबिक, देश में अब तक करीब साढ़े छह लाख मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 5.64 लाख से ज्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं राष्ट्रपति किम जोंग उन ने कोरोना को लेकर सख्त आदेश जारी किए हैं।

किम जोंग ने अधिकारियों को दिए सख्त आदेश

उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया है कि कोरोना की रोकथाम के संबंध में जो भी सख्त कदम उठाए जा सकते हैं लिया जाए। किम जोंग उन ने सेना को दवा बांटने का भी निर्देश दिया है।

किम जोंग उन ने कोरोना महामारी की रोकथाम के मद्देनजर रविवार को फिर से वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया के पोलित ब्यूरो की केंद्रीय समिति की बैठक बुलाई थी, जिसमें कोरोना महामारी को रोकने के लिए चर्चा की गई। इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक में भी किम ने अधिकारियों, मंत्रियों को स्पष्ट शब्दों में दवाओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने और महामारी की स्थिति पर लगातार नजर रखने का निर्देश दिया। इसमें सभी राज्यों को समय पर दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

24 घंटे खुलेगी दवा की दुकानें

इस बैठक में किम ने सभी दवा दुकानों को 24 घंटे खोलने का भी आदेश दिया है। इस मौके पर उन्होंने सभी अधिकारियों और मंत्रियों को चेतावनी भी दी है कि कोरोना महामारी को रोकने में कोई गलती न करें। उन्होंने कहा है कि अगर कोई अपनी जिम्मेदारी का ठीक से पालन नहीं करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->