Monday, October 3, 2022

यूक्रेन युद्ध संकट : ‘हथियार, हथियार और हथियार…’- यूक्रेन की नेटो से मांग

यूक्रेन युद्ध संकट 

नई दिल्ली, आज यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने नेटो के महासचिव से मुलाकात की. इस मुलाकात में यूक्रेन के विदेश मंत्री ने नाटो से अपने देश के और अधिक हथियारों की मांग रखी.

कुलेबा ने दी जानकारी

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने अपनी और नेटो के महासचिव की मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने बताया उन्होंने ब्रसेल्स में नेटो के मुख्यालय में महासचिव जेंस स्टॉल्टेनबर्ग से मुलाकात की. कुलेबा ने नेटो मुख्यालय से किये गए अपने इस ट्वीट में रूस के खिलाफ युद्ध को लेकर अपनी प्राथमिकताएं जाहिर की हैं.

तीन अहम चीज़ों पर चर्चा

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने अपने इस ट्वीट में बताया कि आज वह यहां (नेटो) तीन मुख्य चीज़ों की चर्चा करने आये हैं. वो तीन चीज़ें हैं, हथियार, हथियार और हथियार. उनका ये बयान साफ़ जाहिर करता है कि कैसे यूक्रेन की प्राथमिकता इस युद्ध में लड़ने की है और जीतने की भी. रूस जब तक कदम पीछे नहीं हटा लेता तब तक यूक्रेन लड़ता रहेगा.

बढ़ाया जाए सैन्य सहयोग

आपको बता दें, यूक्रेन के विदेश मंत्री कुलेबा ने नेटो में अपनी पहली बैठक में कहा था कि रूस को हारने के लिए उनके और देश के पास केवल एक ही रास्ता है कि वह अपना सैन्य सहयोग बढ़ाए. इसके अलावा उन्होंने दुनिया भर के नेताओं से रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने का अनुरोध भी किया है.

नहीं हो रहा युद्ध का अंत

युद्धग्रस्त यूक्रेन के ऊपर रूसी सेना के हमला रूकने का नाम नहीं ले रहा है. कई दौर की शांति वार्ता भी पिछले एक महीने से अधिक समय से चल रही इस जंग को नहीं रोक सकी है. इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने आज रूस के साथ यूक्रेन के सभी व्यापारिक रिश्तों को खत्म करने का औपचारिक निर्देश भी दे दिया है.

यह भी पढ़ें:

Imran Khan Attacks Opposition: इमरान ने विपक्ष पर किया करारा हमला, कहा-‘पता नहीं इन्हें क्या हुआ’

Indian Couple Kissing Live in IPL 2022 कैमरामैन का फिर दिखा जादू, फैंस बोले मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है!

SHARE

Latest news