July 20, 2024
  • होम
  • USA: बाइडन प्रशासन ने अमेरिकी बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए उठाए कड़े कदम, हटाए 26 कानून

USA: बाइडन प्रशासन ने अमेरिकी बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए उठाए कड़े कदम, हटाए 26 कानून

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : October 6, 2023, 12:57 pm IST

नई दिल्ली: बाइडन सरकार ने सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए दीवार बनाने का फैसला किया है. इसके लिए बाइडन प्रशासन ने इस काम के आड़े आ रहे दक्षिण टेक्सास के 26 कानून हटाने की घोषणा की है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासन द्वारा लिए गए इस फैसले के बाद अब बॉर्डर पर दीवार बनाने की अनुमति दी जाएगी. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति रहने के दौरान इस काम को शुरू किया गया था. अब बाइडन प्रशासन पहली बार ये काम करने जा रही है.

सीमा पर बनेगी दीवार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस हिस्से में दीवार के निर्माण का फैसला किया गया है. वह हिस्सा वहां के सबसे अधिक घुसपैठ वाले सीमा क्षेत्र का हिस्सा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2023 में अभी तक 21 काउंटी रियो ग्रांडे वैली सेक्टर से अभी तक लगभग 2 लाख 45 हजार लोग घुसपैठ कर चुके हैं. वहीं इस विभाग से संबधित सचिव एलेजांद्रो मयोरकास ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अमेरिका उन क्षेत्रों से हो रहे गैरकानूनी घुसपैठ को रोकने के लिए सीमा के आसपास तत्काल सड़कों और दीवार का निर्माण कराने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश में कुछ ऐसे कानून थे जो इस दीवार के निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न करते थे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने की थी शुरुआत

एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका और मेक्सिको के मध्य सीमा की लम्बाई लगभग 3,100 किमी है. जो हर तरह के इलाके जैसे पहाड़, मैदान और पठारों से होकर गुजरती है. इस मामले में उस वक्त के राष्ट्रपति ट्रम्प के शासन कल में 1,600 किमी सीमा की सुरक्षा दीवार बनाने का फैसला किया था.

Syrian Attack: सीरिया के सैन्य अकादमी पर हुआ ड्रोन हमला, 100 की मौत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन