July 20, 2024
  • होम
  • Israel Hamas War: अरब नेताओं के साथ बाइडेन का शिखर सम्मेलन रद्द, गाजा के अस्पताल पर अटैक से बढ़ा तनाव

Israel Hamas War: अरब नेताओं के साथ बाइडेन का शिखर सम्मेलन रद्द, गाजा के अस्पताल पर अटैक से बढ़ा तनाव

  • WRITTEN BY: Vikash Singh
  • LAST UPDATED : October 18, 2023, 7:24 am IST

नई दिल्ली: हमास-इजराइल युद्ध के बीच गाजा के एक अस्पताल पर अटैक के बाद पूरे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है. इस हमले की वजह से इजराइल के लिए समर्थन जुटाने के अमेरिका के राजनयिक प्रयास विफल हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जॉर्डन के अम्मान में अरब नेताओं और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच होने वाले शिखर सम्मेलन को रद्द कर दिया गया है. बता दें बाइडन इजराइल के लिए एकजुटता और समर्थन जताने आज तेल अवीव पहुंच रहे हैं.

अल-अहली अरब अस्पताल पर हमला

हमास इजराइल संघर्ष के बीच गाजा के अल-अहली अरब अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले के बाद सैकड़ों की संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका है. इजराइल और हमास ने इस हमले के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है. संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, बहरीन, मिस्र, तुर्की और जॉर्डन ने भी गाजा शहर में अल-अहली अरब अस्पताल पर हुई बमबारी के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया है. इसी बीच खबर आ रही है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अरब देश के नेताओं के बीच ओने वाली शिखर बैठक रद्द कर दी गई है.

इजराइली पीएम ने क्या कहा?

गाजा के एक अस्पताल में हुए हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रतिक्रिया दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने बीते मंगलवार को सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर इस हमले के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कर कहा कि अस्पताल के हमारे हाथ कई स्रोतों से जानकारी मिली है कि इस असफल रॉकेट प्रक्षेपण के लिए पूरी तरह से इस्लामिक जिहाद ही जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि यह बात पूरे विश्व को पता चलना चाहिए कि हमास के आतंकवादियों ने ही गाजा के अस्पताल पर अटैक किया है इजराइल की सेना ने नहीं.

Israel War: गाजा के अस्पताल में हुए हमले पर नेतन्याहू का दावा, कहा- अटैक के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन