Sunday, December 4, 2022

हिंदी फिल्मों का दीवाना है ताइवान! विदेश मंत्री ने कई बार देखी बाहुबली

नई दिल्ली : केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में हिंदी सिनेमा का नाम है. ऐसा ही एक देश है ताइवान जहां हिंदी फिल्में काफी प्रचलित हैं. इस बात को बताता है ताइवान के विदेश मंत्री Joseph Wu का हिंदी फिल्मों के प्रति प्यार जिसे वह कई बार जग जाहिर भी कर चुके हैं.

फिल्मों ने देशों को जोड़ा

चीन और ताइवान के खराब रिश्तों को लेकर इस समय पूरी दुनिया में हलचल मची हुई है. चीन ने ताइवान को सैन्य कार्यवाई करने की धमकी दे डाली है. ऐसे में आपका जानना जरूरी है कि आखिर ताइवान की संस्कृति कैसी है और वहाँ लोग किन चीज़ों को पसंद करते हैं. आपको बता दें, मुसीबत के समय में भी अगर दो देशों को कोई चीज़ जोड़ती है तो वह है सिनेमा. ताइवान और भारत के बीच भी एक खास संबंध है और ये संबंध है भारतीय फिल्मों से लगाव रखने का.

फेमस है हिंदी सिनेमा

जी हां, आपको ये जानकार हैरानी होगी कि ताइवान में भी हमारी फिल्में प्रचलित हैं. ताइवान के विदेश मंत्री Joseph Wu ने भी भारतीय सिनेमा के लिए अपना प्यार जाहिर किया हैं. कुछ साल पहले ही उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान हिंदी सिनेमा के लिए अपने प्यार को जताया था. उन्होंने कहा था, ताइवान में इंडियन फिल्में काफी पसंद की जाती हैं! इसपर जब उनसे पूछा गया कि उनके देश में क्या बॉलीवुड फिल्में ही देखी जाती हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए बाहुबली को अपनी पसंदीदा फिल्म बताया.

दंगल और बाहुबली है पसंदीदा फिल्में

ताइवान के विदेश मंत्री Joseph Wu ने कहा था कि- जब भी मैं टीवी पर बाहुबली फिल्म देखता हूं, तो मैं अपनी वाइफ को चैनल ना बदलने के लिए बोल देता हूं, क्योंकि हर बार मैं इस फिल्म को पूरा देखना चाहता हूँ. मुझे ये भी नहीं याद की मैं इस फिल्म को कितनी ही बार देख चुका हूँ. हाँ भारतीय फिल्मों को देखने में खूब मजा आता है. इतना ही नहीं Joseph Wu ने बॉलीवुड के आमिर खान की दंगल के बारे में बात की और बताया कि यह फिल्म भी उन्हें खूब पसंद है. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि उनके देश में दंगल और हिंदी मीडियम फिल्म काफी फेमस हैं. इतना ही नहीं कई तरह की भारतीय फिल्में भी ताइवान में दिखाई जाती हैं.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news