मुंबई. Sunny Pawar Wins Award In NYIFF: मुंबई की झुग्गियों में पले बढ़े बाल कलाकार सन्नी पवार ने अमेरिका के न्यू यॉर्क में इतिहास रच दिया है. अमेरिका के इंडियम अमेरिकन आर्ट्स काउंसिल मे सन्नी पवार को उनकी फिल्म चिप्पा में बेहतरीन एक्टिंग के लिए बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवॉर्ड से सम्मानित किया है. बीते 7 मई से 13 मई तक चले 19वें न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में मुंबई के सन्नी पवार को चिप्पा फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार अवॉर्ड से नवाजा गया.

इससे पहले सन्नी पवार ऑस्ट्रेलियन फिल्म मेकर गार्थ डेविस की फिल्म लॉयन में इंडो अमेरिकी एक्टर देव पटेल और फेमस ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस निकोल किडमैन के साथ दिख चुके हैं. जब लॉयन फिल्म बनी थी उस समय सनी पवार महज 8 साल के थे. लॉयन फिल्म की वजह से दुनियाभर में उनका नाम रोशन हुआ था और मुंबई की झुग्गी ने निकले इस नन्हे एक्टर ने सभी का दिल जीत लिया था.

आपको बता दूं कि न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल (NYIFF) में जिस चिप्पा फिल्म के लिए सन्नी पवार को बेस्ट चाइल्ड एक्टर अवॉर्ड से नवाजा गया, उसमें चंदन रॉय सान्याल, मसूद अख्तर, सुमित ठाकुर और माला मुखर्जी जैसे कई कलाकारों ने काम किया है. यह फिल्म कोलकाता की सड़कों पर पले एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो कुड़ा कचरा बीनकर किसी तरह अपना पेट पालता है और अपनी स्थिति बेहतर करने के सपने देखता है.

सफदर रहमान द्वारा निर्देशित चिप्पा को ट्रैवलिंग लाइट, विक्ट्री मीडिया और अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है और यह सितंबर 2019 में भारत में रिलीज होगी. न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल के साथ ही यह दुनिया के अन्य फेमस फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई जा चुकी है, जिसमें इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस एंजिलिस, मिपकॉम और अन्य है.

Anushka Sharma Virat Kohli Goa Vacation Photo: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 से पहले अनुष्का शर्मा संग गोवा में छुट्टी मना रहे हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, देखें फोटो

Happy Birthday Sonal Chauhan: बर्थडे गर्ल सोनल चौहान की सेक्सी वीडियो, फोटो देख आप भी हो जाएंगे फिदा