पेशावर. पाकिस्तान के पेशावर में एक आत्मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 65 लोग घायल हुए हैं. इस हमले में तालिबान का विरोध करने वाले अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर की भी मौत हो गई है. ये एक आत्मघाती बम हमला था जो चुनावी रैली पर किया गया था. मौके पर राहत और बचाव का काम किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेशावर में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) की कॉर्नर मीटिंग चल रही थी. इसी दौरान जोरदार धमाका हुआ. जानकारी के मुताबिक धमाका उस वक्त हुआ जब मीटिंग के दौरान अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के उम्मीदवार बैरिस्टर हारून बिल्लौर मंच की तरफ जा रहे थे तभी एक 24 साल के युवक ने खुद को बम से उड़ा दिया. धमाके के बाद वहां अफरा तफरी मच गई और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस विस्फोट में हारून बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. बम निरोधक दस्ते (बीडीएस) ने पुष्टि की कि हमले में कम से कम 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल हुआ है. हारून बिल्लौर के पिता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थे.

बिल्लौर की मौत पर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चेयरमैन इमरान खान ने दुख जताया है और उन्होंने इस आतंकी हमले की निंदा भी की है. इसके साथ ही उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग भी की. बता दें कि हारून बिलौर की हत्या उस वक्त की है गई है जब पाकिस्तान में आम चुनाव सर पर हैं. पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने वाले हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो से शर्मिंदा पाकिस्तान आर्मी का आतंकियों पर दबाव, भारत में करो बड़ा धमाका

Surgical Strikes Video: सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर उंगली उठाने वालों को करारा जवाब, सामने आया आतंकियों को ठिकाने लगाने का वीडियो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App