खार्तूम. सूडान की राजधानी खार्तूम के एक चीनी कारखाने में हुए बम धमाके में 23 लोगों की मौत हो गई और करीब 130 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मृतकों में 18 लोग भारत के बताए जा गए. घटना के बाद जांच अधिकारियों का कहना है कि अभी मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. विदेश मंत्री एस जया शंकर ने ट्वीट कर इस हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया. वहीं सोशल मीडिया पर भी लोग प्रतिक्रियाएं देकर दुख व्यक्त कर रहे हैं.

मंगलवार को हुई इस घटना की जानकारी सूडान के दूतावास ने दी. भारतीय दूतावास ने वेबसाइट पर बताया कि कारखाने में एलपीजी टैंकर में हुए धमाके में कई भारतीय कामगार घायल हुए हैं. मौके पर बचाव राहत कार्य जारी है. स्थानीय प्रशासन मामले की जांच में जुट गया है.

नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए बताया कि सूडान की राजधानी खार्तूम के बाहरी इलाके में स्थित एक सिरेमिक कारखाने सालूमि में एक बड़े विस्फोट की दुखद खबर मिली. इस विस्फोट में कई भारतीय श्रमिकों की जान गई है जबकि कुछ गंभीर रूप से घायल हैं. इसके साथ ही विदेश मंत्री ने कहा कि दूतावास के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.  साथ ही  +249921917471 हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. 

एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि यह बेहद ही दुखद खबर है. जो लोग मर चुके हैं भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और जो घायल हैं वे वापस जल्द ही सेहतमंद हो जाएं. 

Sudan Factory Fire Blast Live Updates: सूडान में दर्दनाक हादसा, फैक्ट्री में आग लगने से फटे सिलेंडर, अबतक 18 भारतीय समेत 23 लोगों की मौत, 123 घायल

Ghaziabad Family Suicide: पांच मौतों से दहला गाजियाबाद, इंदिरापुरम में आर्थिक तंगी से परेशान पूरे परिवार ने की आत्महत्या, दीवार पर लिखा सुसाइड नोट