नई दिल्ली: दुनिया की सबसे ताकतवर वायुसेना में से एक अमेरिकी वायुसेना ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह अपने देश की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्द है. अमेरिका की एयरफोर्स ने ऐसा बयान इसलिए जारी किया है क्योंकि लाखों लोग एयरफोर्स के एक रक्षा ठिकाने पर रेड डालने वाले हैं. नेवादा स्थित एरिया 51 नाम के इस इलाके के बारे में कहा जाता है कि यहां पर एलियन्स आते हैं और यूएस द्वारा उनपर पर रिसर्च किया जाता है. अफवाह फैली हुई है कि अमेरिका के सबसे सुरक्षित इलाकों में से एक एरिया 51 में एलियन्स बंद किए हुए हैं. बता दें कि यहां पर आम लोगों के जाने पर रोक लगी हुई है.

दरअसल फेसबुक पर एक ईवेंट आयोजित किया गया है Storm Area 51 यानी कि एरिया 51 में घुसपैठ. इस ईवेंट में जाने के लिए अबतक 17 लाख लोगों ने हामी भर दी है. साथ ही 13 लाख और लोगों ने इस ईवेंट में दिलचस्पी दिखाई है. स्टॉर्म एरिया 51 ईवेंट के मुताबिक 20 दिसंबर 2019 को ये लोग अमेरिका के एयरफोर्स के सबसे रहस्मयी इलाके में धावा बोलेंगे. घुसपैठ करने का समय भी इस पेज पर तय कर दिया गया है, जिसके मुताबिक लाखों लोगों के 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच एरिया 51 में पहुंचकर रेड डालनी है. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर एरिया 51 में क्या है. इतनी तादाद में लोगों के आने की खबर को देख अमेरिकी वायुसेना ने भी एक सीरियस चेतावनी दी है.

अमेरिका की वायुसेना के प्रवक्ता लॉरा मैकएंड्रयूज ने कहा है कि एरिया 51 वायुसेना का ट्रेनिंग कैंप है और यहां पर आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगी हुई है. अगर कोई इस इलाके में आने की कोशिश करेगा तो हम उसका विरोध करेंगे. अमेरिका की एयरफोर्स अमेरिका और उसकी संपत्ति की रक्षा के लिए हमेशा आगे है और प्रतिबद्ध है.

किसने शुरू किया यह ईवेंट
Shitposting cause im in shambles, SmyleeKun और The Hidden Sound नाम के तीन फेसबुक पेज ने इस ईवेंट को आयोजित किया है. ईवेंट के डिसक्रिप्शन को पढ़कर लगता है कि यह एक तरह से प्रैंक है और यह ईवेंट सिर्फ मजे के लिए बनाया गया है लेकिन स्टॉर्म एरिया 51 इतना पॉपुलर हो गया है कि लोग इसको लेकर मीम्स भी बना रहे हैं. फेसबुक पर दिए गए इस ईवेंट के डिसक्रिप्शन के मुताबिक ‘हम सब एरिया 51 के एलियन सेंटर पर मिलेंगे और उसके अंदर घुसने का रास्ता ढूंढेंगे. अगर हम नरूटो जैसा दौड़ते हैं, तो हम उनकी (अमेरिका की सेना) गोलियों से तेज दौड़ पाएंगे. चलो एलियन देखते हैं.

एक वेबसाइट भी है एरिया 51
इसी एरिया 51 पेज पर एक वेबसाइट का लिंक भी दिया गया है. वेबसाइट www.stormarea51.us पर क्लिक करने पर वेबसाइट खुलने पर लिखा हुआ है कि कुछ बड़ा होने वाला है. इसके अलावा वेबसाइट पर कपड़ों की बिक्री भी की जा रही है. इन टीशर्ट पर एलियन्स की तस्वीरें छपी हुई हैं. इस ईवेंट की डिसक्रिप्शन से तो यह मजाक लग रहा है लेकिन जितनी तादाद में लोग इसमें शामिल हो रहे हैं उसने अमेरिका की एयरफोर्स के कान खड़े कर दिए हैं.

अमेरिका ने भी माना एरिया 51 में होती है UFO की टेस्टिंग
एलियन देखने के लिए शुरू हुए इस ईवेंट का हिस्सा बनने के लिए लाखों लोग दिलचस्पी दिखा चुके हैं. इस इवेंट के जरिए लोगों को पता भी चल सकेगा कि आखिर एरिया 51 इतना रहस्मयी क्यों है. एरिया 51 अमेरिकी वायुसेनी की सबसे खूफिया जगह मानी जाती है. एरिया 51 के बारे में लोग ज्यादा नहीं जानते हैं और इसके बारे में कुछ भी सार्वजनिक नहीं किया गया है. ऐसी चर्चा है कि अमेरिका यहां पर एलियन्स पर रिसर्च करता है और यहां पर दूसरे ग्रहों से लोग आते हैं. पहले यह सिर्फ चर्चा थी लेकिन 2013 में अमरेका की वायुसेना ने यह बात कही कि उनका एरिया 51 एक खूफिया जगह है. एरिया 51 एक स्पेशल टेस्टिंग एरिया है और यहां पर यूएफओ पर टेस्टिंग की जाती है.

Social Viral: तो क्या सुपर ब्लू मून के वक्त एलियन लगा रहे थे चांद के चक्कर!

एलियंस से सेक्स और सैकड़ों बच्चे पैदा करने का दावा करने वाले अमेरिकी पर बन गई डॉक्युमेंट्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App