Saturday, December 3, 2022

‘अल्लाह हू अकबर’ कहकर पिता ने नाव से बच्चे को फेंका! पीछे की कहानी सुनकर रूह कांप जाएगी

नई दिल्ली : प्रवासियों से भरी एक नाव में मौत और ज़िन्दगी का खेल शुरू हो गया जब एक-एक कर सभी प्रवासी मरने लगे और उनके घरवाले भी उनके शवों को फेंकने पर मजबूर हो गए. यह नाव इटली के लिए तुर्की के एक शहर से रवाना हो रही थी जिसका वायरल हो रहा वीडियो और उसके पीछे की कहानी आपको भी रुला देगी.

दर्दनाक है ये कहानी

वायरल हो रहा ये वीडियो एक नाव का है जिसमें प्रवासी भरे हुए हैं. जानकारी के अनुसार ये प्रवासी अवैध तरीके से तुर्की से इटली के लिए रवाना हुए थे. जहां बीच में ही इस नाव पर खाना, पानी और पेट्रोल खत्म हो गया था. ऐसे में नाव में सवार 32 प्रवासी मौत और जिंदगी के बीच झूलने लगे. इसी बीच नाव पर मौजूद कुल 6 लोगों की मौत हो गई, जिसमें से तीन महिलाएं और तीन बच्चे थे. ऐसे में जब इन मृतकों के शव सड़ने लगे तो मजबूरन लोगों को इन शवों को नाव से समुन्द्र में फेंकना पड़ा.

पिता ने फेंका बेटे का शव

इसी नाव में सवार एक पिता ने अपने बच्चे का शव भी समुंद्र में फेंका. इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें पिता की स्थिति का अंदाजा लगा पाना वाकई कठिन है. जानकारी के अनुसार जिस व्यक्ति ने अपने बच्चे के शव को समुंद्र में फेंका था वो सीरिया का मूल निवासी है जो परिवार के साथ अवैध तरीके से इटली जा रहा था. वीडियो में सुनाई देता है कि जैसे ही व्यक्ति अपने बच्चे को समुंद्र में फेंकता है तो वह अल्लाह हू अकबर ( अजान के शुरुआती शब्द ) कहता है.

यूएन ने की पुष्टि

संयुक्त राष्ट्र ने इस वीडियो की पुष्टि करते हुए बताया है कि इस नाव पर करीब 30 से अधिक लोग सवार थे , जिनमें से 6 लोग भूख और प्यास से मर गए. यूएन का कहना है कि जिन लोगों को बचाया गया है उनकी भी हालत गंभीर है. सूचना मिलते ही इटली से एक पानी का जहाज रवाना किया गया और बाकी के कुल 30 लोगों को सही सलामत बचा लिया गया.

IND vs AUS: मोहाली पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, 20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20

IND vs AUS: टी-20 सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Latest news