कोलंबो. Sri Lanka Blasts Celebrity Reactions: श्रीलंका की राजधानी कोलंबो और दहीवाला शहर रविवार को बम धमाकों से दहल गया. ईस्टर प्रेयर के दौरान 3 चर्चों और 4 फाइव स्टार होटल होटलों में सीरियल बम ब्लास्ट में 37 विदेशी नागरिक समेत 161 लोगों की मौत हो गई और 500 से ज्यादा घायल हो गए जिनमें कई लोगों की हालत गंभीर है. कोलंबो में हुए इस भयावह हमले के पीछे स्थानीय कट्टरपंथी संगठन नेशनल थोहेथ जमात का हाथ बताया जा रहा है.

इस हमले के बाद देश-दुनिया से राजनेताओं के साथ ही सिलेब्रिटीज की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और वे सोशल मीडिया पर इस भयावह हमले की निंदा करते हुए गुस्सा जता रहे हैं. पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा, पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान, पाक एक्टर अली जफर, बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन, टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, एक्ट्रेस परिणीती चोपड़ा, एक्टर विवेक ओबेरॉय, बोमन इरानी, एक्ट्रेस हुमा कुरैशी, रवीना टंडन, निमरत कौर, एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा, ईशा गुप्ता, स्वरा भास्कर और दिया मिर्जा समेत देश-दुनिया के सैकड़ों सिलेब्रिटी शोक जता रहे हैं और आतंकवाद की कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

क्रिकेटट हरभजन सिंह, केएल राहुल, वीवीएस लक्ष्मण, मिताली राज, जसप्रीत बुमराह समेत कई क्रिकेटरो ने भी श्रीलंका बम धमाकों में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई है और गुनहगारों की निंदा की है.

मालूम हो कि रविवार की सुबह जब लोग चर्चों में ईस्टर के मौके पर प्रार्थना कर रहे थे और शांगरी-ला, किंग्सबरी समेत अन्य होटलों में सुबह की चाय पी रहे थे, तभी दो आत्मघाती हमलावरों ने इन जगहों पर खुद को उड़ा लिया और बम ब्लास्ट किए. सुबह करीब 8 बजे पहला ब्लास्ट हुआ और फिर कोलंबो में एक के बाद एक 7 धमाके हुए, जिसमें 160 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और सैकड़ों घायल हो गए. सातवां धमाका कोलंबो के पास देहीवाला शहर में हुआ जिसमें 3 लोग मारे गए.

काफी शांत माने जाने वाले और होलीडे डेस्टिनेशन के मशहूर कोलंबो में कट्टरपंथियों द्वारा किए इस सीरियल बम धमाके ने श्रीलंका के लोगों के जेहन में ऐसा जख्म दे दिया है जो रह-रहकर उन्हें दर्द देगा रहेगा. इस भयावह घटना के बाद रात में ट्रेन यातायात पर रोक लगा दी गई है. वहीं कोलंबो शहर में कर्फ्यू के साथ ही देशभर में सोशल मीडिया को अस्थाई रूप से बैन कर दिया गया है.

विस्फोटों में से एक राजधानी कोलंबो के कोच्चीकेड में सेंट एंथोनी चर्च था. पुलिस ने राजधानी के शांगरी-ला होटल और किंग्सबरी होटल में भी विस्फोट की सूचना दी. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को कई चर्चों और होटल में विस्फोट हुए. ये विस्फोट ईस्टर सेवाओं की पूजा के दौरान हुए. वहीं सातवां धमाका कोलंबो के पास देहीवाला शहर में हुआ, जिसमें दो लोगों के मारे जाने की सूचना है. इसके बाद आठवां धमाका राजधानी कोलंबो में हुआ जिसमें भी दो लोगों की मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App