दक्षिण कैरोलिनाः अमेरिका की जेल में कैदियों के बीच हिंसक झड़प की खबरें आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस खूनी झड़प में 7 कैदियों की मौत हो गई और 17 घायल हो गए. जेल प्रशासन हालात को काबू करने की कोशिश कर रहा है. झड़प के कारण अभी साफ नहीं हो सके हैं.

अमेरिका के साउथ कैरोलिना जेल में सब कुछ सामान्य चल रहा था. अचानक कैदियों के दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. देखते ही देखते जेल में भगदड़ मच गई. इस आपसी हमले में 7 कैदियों की मौत हो गई जबकि 17 कैदी घायल हो गए. कुछ घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है. झड़प के कारणों का पता नहीं चल पाया है. शुरूआती जानकारी के अनुसार, आपसी रंजिश के चलते यह टकराव होना बताया जा रहा है. जेल प्रशासन सभी घायलों का इलाज करवा रहा है. हालात को सामान्य करने की कोशिशें जारी हैं. तनाव की आशंका को देखते हुए जेल प्रशासन ने सभी बैरकों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है.

बता दें कि इसी साल जनवरी में ब्राजील के गोइस स्टेट के कोलोनिया एग्रो इंडस्ट्रियल जेल में बंद कैदियों के दो गुटों के बीच जमकर खून-खराबा हुआ था. इस हिंसक झड़प में 9 कैदियों की मौत हो गई थी, जबकि एक दर्जन से ज्यादा घायल हो गए थे. ब्राजील में पिछले साल भी जेल परिसर में हुई हिंसक झड़प में एक दर्जन से ज्यादा कैदी मारे गए थे.

पाक जेलों में बंद भारतीय कैदियों की जांच के लिए 20 डॉक्टरों की टीम पाकिस्तान भेजेगा भारत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App