July 21, 2024
  • होम
  • Singapore: सिंगापुर एयरलाइंस का विमान हवा में बुरी तरह से डगमगाया, एक की हुई मौत 30 जख्मी

Singapore: सिंगापुर एयरलाइंस का विमान हवा में बुरी तरह से डगमगाया, एक की हुई मौत 30 जख्मी

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : May 21, 2024, 4:59 pm IST

सिंगापुर: सिंगापुर (Singapore) एयरलाइंस का विमान बुरी तरह से हिल गया. जिसकी वजह से एक यात्री की मौत हो गई और 30 जख्मी हो गए हैं. यह विमान लंदन से सिंगापुर जा रहा था. जब यह विमान हवा में था तो इसको एयर टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा.जिसकी वजह से विमान की बैंकॉक में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस प्लेन में 211 पैसेंजर और 18 क्रू मेंबर सवार थे.

फ्लाइट की बैंकॉक में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मंगलवार को सिंगापुर (Singapore) एयरलाइन्स की बोइंग 777-300ER फ्लाइट लंदन से सिंगापुर के लिए जा रही थी. इस फ्लाइट को शाम 6:10 बजे सिंगापुर (Singapore) के चांगी एयरपोर्ट पर लैंड करना था. यह विमान विमान एयरपोर्ट पर लैंड कर पाता उससे पहले ही बीच यात्रा के समय ही ये बहुत तेजी से हिलने लगी.जिसकी वजह से फ्लाइट के कैप्टन ने रूट डायवर्ट कर दिया. इस फ्लाइट की बैंकाक के सुवर्नभूमि एयरपोर्ट पर दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. जब तक विमान एयर पोर्ट पर लैंड करता तब तक एक पैसेंजर की मौत हो गई. इस विमान के एयर पोर्ट पर लैंड करने के तुरंत बाद एंबुलेस की कई गाड़ियां एयरपोर्ट पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया गया.

हवा के पंख में टकराने से होता है टर्बुलेंस

आपको बता दें कि प्लेन के उड़ते समय जब उसके पंख से हवा टकराती है, तो प्लेन में एयर टर्बुलेंस होता है.जिसकी वजह से प्लेन तय हाइट से ऊपर-नीचे होने लगता है, और विमान में बैठे पैसेंजर्स को झटके लगने शुरू हो जाते हैं. जब मौसम खराब होता है तब भी यह टर्बुलेंस होता है. जब आसमान में बिजली कड़कती है तब भी विमान में टर्बुलेंस पैदा होता है.

ये भी पढ़ें- सिंगापुर और हांगकांग के बाद अब मालदीव में भी MDH-एवरेस्ट मसालों पर लगा बैन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन