Wednesday, June 29, 2022

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में गोलीबारी, एक पुलिस अधिकारी समेत कई लोग घायल

नई दिल्ली। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाए लगातार पिछले कुछ समय से सामने आ रही है. ऐसी ही एक घटना आज सुबह यानी सोमवार को अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन से आई है. बता दें कि वाशिंगटन में गोलीबारी की घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक, इस घटना में एक पुलिस अधिकारी समेत कई अन्य लोग घायल हो गए है. वाशिंगटन पुलिस ने बताया की ये घटना उत्तर पश्चिम इलाके में 14th औऱ U स्ट्रीट के करीब हुई.

बीते दिन अमेरिका में उत्तरी वर्जीनिया के एक मॉल में विवाद के दौरान एक शख्स ने गोली चला दी थी. जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई थी. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली थी. फेयरफैक्स काउंटी पुलिस ने ट्वीट कर बताया था कि देश की राजधानी के पास स्थित टायसन कॉर्नर सेंटर में गोलीबारी मिली. सूचना के तुरंत बाद अधिकारियों को शनिवार दोपहर मॉल में भेजा गया था. पुलिस ने बताया कि वहां किसी बात पर विवाद के दौरान एक व्यक्ति ने बंदूक दिखाई और गोली चला दी.

फिलाडेल्फिया में भीड़ पर चली थी गोलियां

बता दें कि इससे पहले, 5 जून को फिलाडेल्फिया (Philadelphia) से फायरिंग की खबर आई थी. इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया था कि यहां की एक मशहूर सड़क पर कई हमलावरों ने भीड़ पर गोलियां चला दी जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए. पुलिस निरीक्षक डी. एफ. पेस ने दो पुरुष और एक महिला की मौत होने की सूचना दी थी. इस घटना पर प्रतिक्रिया देने वाले अधिकारियों ने “कई सक्रिय निशानेबाजों को भीड़ में गोली मारते देखा.”

टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी

गौरतलब है कि पिछले महीने 24 मई को टेक्सास के स्कूल में हुई भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई थी जिसमें 19 बच्चों समेत दो टीचर की मौत हो गई थी. इस घटना को अंजान देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया था. बता दें कि हमलावर अचानक अपनी बंदूक लेकर मौके पर पहुंचा और उसने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. वहां मौजूद कई लोगों को गोली लग गई थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और इस हमलावर को गोली मार दी गई थी.

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

SHARE

Latest news

Related news