Thursday, June 30, 2022

अफरीदी ने किया मलिक का सपोर्ट, अमित मिश्रा ने कर दी बोलती बंद

नई दिल्ली, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी अक्सर अपने भारत विरोधी बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. कुछ दिनों पहले शाहिद आफरीदी ने भारत को पाकिस्तान का दुश्मन देश तक बता दिया था, अब आफरीदी ने प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को लेकर एक बचकाना ट्वीट कर दिया है.

अफरीदी ने किया मलिक का समर्थन

आफरीदी ने ट्विटर पर यासीन मलिक का समर्थन करते हुए लिखा, ‘भारत जिस तरह से मानवाधिकार हनन के खिलाफ आवाज उठाने वालों को चुप करवाने की कोशिश कर रहा है, वो बिल्कुल ही व्यर्थ है. यासीन मलिक के खिलाफ लगाए गए मनगढ़ंत आरोप कश्मीर की आज़ादी के हमारे संघर्ष को कभी नहीं रोक पाएंगे. मैं संयुक्त राष्ट्र से अपील करता हूं कि वह कश्मीरी नेताओं के खिलाफ इस तरह के अनैतिक ट्रोल्स को ज़रूर संज्ञान में लें.’

अमित मिश्रा ने किया पलटवार

आफरीदी के इस ट्वीट का लेग-स्पिनर अमित मिश्रा ने मुंहतोड़ जवाब दिया है, अमित मिश्रा ने अफरीदी को जवाब देते हुए लिखा, ‘प्रिय शाहिद आफरीदी मलिक ने कोर्टरूम ने अपना दोष कबूला है. आपकी बर्थडेट की तरह सब कुछ मिसलीडिंग तो नहीं हो सकता न.’

गौरतलब है, कश्मीर मुद्दे पर शाहिद आफरीदी पहले भी विवादित एवं भड़काऊ बयान दे चुके हैं.

यासीन मलिक की फांसी पर कुछ ही देर में फैसला

प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को टेरर फंडिंग के मामले में कुछ ही देर में सज़ा सुनाई जाएगी. दिल्ली की NIA कोर्ट ने सजा को लेकर फैसला सुरक्षित रखा है, बताया जा रहा है कि NIA ने यासीन मलिक को फांसी की सज़ा देने की मांग की है. सजा के ऐलान से पहले कोर्टरूम के बाहर कड़ी सुरक्षा कर दी गई है.

यासीन मलिक के वकील के मुताबिक मलिक के पास 11 कनाल यानी तकरीबन 5564 वर्ग मीटर जमीन है, जो उनकी पुश्तैनी ज़मीन बताई जा रही है. इससे पहले गुरुवार को कोर्ट ने टेरर फंडिंग मामले में मलिक को दोषी ठहराया था. यासीन मलिक ने सुनवाई के दौरान कबूल भी किया था कि वह कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था.

 

टैक्सास शूटिंग: राष्ट्रपति बाइडेन का देश के नाम संबोधन, कहा- बंदूकों की लॉबी के खिलाफ कब खड़े होंगे?

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->