नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने रविवार को कश्मीर को लेकर भारत के प्रति आग उगली. कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे में लाने की कसम खाते हुए शाहबाज ने कहा कि वहां मोदी सरकार की बर्बरता देखकर हमारा खून खौलता है. हम कसम खाते हैं कि कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बनाकर ही रहेंगे.

शाहबाज शरीफ का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने कश्मीर का मुद्दा यूएन सिक्योरिटी काउंसिल अध्यक्ष के समक्ष उठाया है. यूएन में पाकिस्तान के दूत मलीहा लोधी ने कहा कि कश्मीर में गंभीर स्थिति है. इससे नियंत्रण रेखा पर अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है. हाल के दिनों में पाकिस्तान के राजनेता ही नहीं बल्कि क्रिकेट खिलाड़ी भी कश्मीर का राग अलापते नजर आए हैं.

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर भारत अधिकृत कश्मीर (जम्मू कश्मीर) की स्थिति को बेचैन करने वाली और चिंताजनक बताया था. उन्होंने कहा था कि यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है. इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों पर सवाल उठाते हुए लिखा था कि वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे? शाहिद अफरीदी के बाद शोएब अख्तर ने भी कश्मीर मुद्दे पर ही ट्वीट किया था. दोनों ही मामलों में पाकिस्तान क्रिकेटरों की सोशल मीडिया पर खिंचाई हुई थी. 

शाहिद अफरीदी के बाद अब शोएब अख्तर ने अलापा कश्मीर का राग, बोले- घाटी को आजाद देखना चाहता हूं

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर नकेल कसेगा PAK, जमात-उद-दावा पर आजीवन प्रतिबंध की तैयारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App