Brazil cliff collapse

नई दिल्ली.  Brazil cliff collapse ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां कुछ सैलानियों के ऊपर बोटिंग करते वक़्त चट्टान का एक हिस्सा धसक के गिर गया., जिसके चलते निचे मौजूद 7 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही इस हादसे में 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमे मोटरबाइक पर बैठे सैलानियों के ऊपर चट्टान का हिस्सा गिरते हुए दिख रहा है.

20 से ज़्यादा लोग लापता

दरअसल, यह हादसा ब्राज़ील के मिनस गेरैस राज्य में स्थित फर्नास झील में हुआ, जो की पर्यटकों के लिए एक जाना-माना स्थल है.यहां आएदिन हजारो सैलानी बोटिंग का मजा लेने आते है. लेकिन 8 जनवरी को यहां सैलानियों के साथ एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें 7 लोगो की मौत हो गई तो वही 20 से ज़्यादा लोगों के लापता होने की खबर है. वहीँ इस हादसे पर स्थानीय अधिकारियो का कहना है कि राज्य में पिछले दिन बारिश हुई थी, जिसके चलते चट्टानों पर फिसलन ज़्यादा होती है और उनके खिसकने के ज़्यादा आशंका रहती है.

‘पीड़ितों के प्रति सरकार की संवेदनाएं’- गवर्नर रोमू जेमा

वहीँ इस हादसे पर ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी घटना का वीडियो शेयर किया और बताया कि नौसेना के अधिकारी बचाव और राहत कार्य में जुटे है. इसके साथ ही गवर्नर रोमू जेमा ने भी इस मामलें पर अपनी प्रतक्रिया दी और कहा कि वे पीड़ितों के परिवार के साथ एकजुटता के साथ खड़े है.

यह भी पढ़ें :-

Corona : हरियाणा डिप्टी सीएम चौटाला शोकसभा के बाद हुए कॉरोना पॉजिटिव, साथ में वरिष्ठ नेता और बंगाल गवर्नर धनकड़ थे मोजूद

Infiltration into India तटरक्षकों ने यासीन में सवार 10 पाकिस्तानियों को दबोचा

 

SHARE