मॉस्को. रूस की राजधानी मॉस्को में एक विमान क्रैश होने से विमान में सवार क्रू मैंबर सहित सभी 71 लोगों की मौत हो गई है. रूस के एक अधिकारी ने विमान सवार सभी लोगों की मौत की पुष्टि की है. सारातोव एयरलाइंस के विमान एएन-148 ने मॉस्को एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, जिसके बाद वह रडार से गायब हो गया. इस विमान में 65 यात्री और 7 क्रू मेंबर्स सवार थे. एक सूत्र ने रूस की इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी को बताया कि विमान मॉस्को के अरगुनोवो गांव के बाहर क्रैश हुआ. जान बचाने के लिए क्रू और यात्रियों को कोई मौका नहीं मिल पाया. यह विमान ओरस्क की ओर जा रहा था, जो रूस-कजाखिस्तान बॉर्डर के पास स्थित एक शहर है. 

अन्य सूत्र ने इमरजेंसी सर्विसेज को बताया कि विमान का निर्माण करीब 8 साल पहले हुआ था. वहीं रूस के अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए कहा कि क्रैश हुए विमान का मलबा मिल चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी विदेश मंत्रालय इस विमान हादसे के पीछे कई वजहों का अनुमान लगा रहा है. खराब मौसम और पायलट से हुई चूक को भी इस दुर्घटना की संभावित वजह मानकर जांच की जा रही है.

रूसी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि विमान में 65 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे. हादसा अर्गुनोवो गांव के पास हुआ. इस गांव के लोगों ने आग की लपटों में घिरे विमान को आसमान से गिरते देखा. तोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है. रूसी आपात सेवा में मौजूद एक सूत्र ने ‘इंटरफैक्स समाचार एजेंसी’ को बताया कि विमान में सवार सभी 71 लोगों में से किसी के भी जीवित बचे होने की कोई उम्मीद नहीं है.