Monday, August 15, 2022

रूसी दूल्हे ने यूक्रेनियन दुल्हन से धर्मशाला में हिंदू रीति रिवाज से की शादी

हिमाचल प्रदेश: कहते हैं की प्यार पर किसी का कोई ज़ोर नहीं होता. दिल अगर किसी पर आ जाए तो इस बात से जरा फर्क नहीं पड़ता कि इंसान का बैकग्राउंड क्या है या फिर वो कहां रहता है। रूस-यूक्रेन के बीच चाहे कितनी भी लड़ाई क्यों न हो लेकिन प्यार करने वालों को इससे जरा भी फर्क नहीं पड़ता। एक रूसी दूल्हे ने अपनी यूक्रेनियन दुल्हन के साथ हिंदू रीति रिवाज से धर्मशाला में शादी रचाई है।

रूस और यूक्रेन के बीच इन दिनों जंग की लहर चल रही है, दोनों देशों के सैनिक एक दूसरे को मरने मारने के लिए मैदान में तैयार रहते हैं. लेकिन उस युद्ध के मैदान से हजारों किलोमीटर दूर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हिंदू रीति रिवाज से दो दुश्मन देशों के प्रेमी शादी के बंधन में बंध गए.

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में रचाई शादी

रूसी और यूक्रेनी दूल्हा-दुल्हन ने हिमाचल प्रदेश के दिव्य आश्रम खरोटा में शादी रचाई. रूस का रहने वाला दूल्हे का नाम सर्गेई नोविकोव और यूक्रेन की रहने वाली दुल्हन की नाम एलोना ब्रामोका है. बता दें कि शादी हिंदू रीति-रिवाज़ के मुताबिक उन्होंने सात फेरे लिए और एक-दूसरे का साथ निभाने की कस्में खाईं। उनकी शादी से जुड़ी कई पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है।

रूस के रहने वाले सिरगी नोविका और यूक्रेन की रहने वाली एलोना ब्रोमोका ने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में हिंदू रीति-रिवाज़ से रचाई शादी फिर दुनिया को प्यार का संदेश दिया है. इन दोनों की शादी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई. जिसमें स्थानीय लोग बाराती बने और प्रेमी जोड़े को घर बसने की बधाई दी. ये प्रेमी जोड़ा मैक्लोडगंज के धर्मकोट में एक होम स्टे में पिछले 3 महीने से रह रहा था.

राधा कृष्ण मंदिर में हुई शादी

धर्मशाला के राधा कृष्ण मंदिर में प्रेमी जोड़ा की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई है. कन्यादान से लेकर फेरों तक सभी रीति रिवाजों के अनुसार ये शादी हुई. दूल्हे ने शेरवानी और दुल्हन ने लाल रंग का जोड़ा में पंडित जी के मंत्रोचारण के साथ एक-दूसरे के सात फेरे लिए. नवविवाहित जोड़े ने पंडित जी का आशीर्वाद लिया और पंडित रमन शर्मा ने भी नवविवाहित जोड़े के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news