Sunday, September 25, 2022

Russia-Ukraine Crisis : हमले के बीच ही भावुक हो पड़ा यूक्रेन का ये जवान, वीडियो में बोला – मम्मी-पापा मैं आपसे प्यार करता हूं!

Russia-Ukraine Crisis 

नई दिल्ली, Russia-Ukraine Crisis  इस समय रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में कई वीडियो ऐसी सामने आ रही है वह दिल दहला देने वाली हैं. इसी बीच एक यूक्रेन के जवान की भावुक कर देने वाली वीडियो सामने आ रही है. जिसमें वह हमले के दौरान ही अपने माता-पिता को संदेश दे रहा है.

हमले के दौरान जवान का मार्मिक वीडियो वायरल

यूक्रेन से जिस तरह की तस्वीरें और वीडिओज़ सोशल मीडिया पर आ रही है वह दिल दहला देती हैं तो कभी इस बीच वहां फंसे लोगों के जीवन के बारे में विचार करने पर मजबूर कर देती हैं. इस समय दोनों देशों की सरहद पर लड़ रहे जवान हो या फिर देश के अंदर के नागरिक सभी भविष्य के अस्तित्व से गुज़र रहे हैं. ऐसे ही भावनात्मक संदेश वाला यूक्रेन के जवान का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिसमें वह युद्ध के दौरान अपने माता-पिता के लिए संदेश रिकॉर्ड कर रहा है.

लड़ाई में जा रही मासूम लोगों की जान

वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे जवान अपने माता-पिता को कहता है, मां-पिताजी मैं आपसे बेहद प्यार करता हूं, साथ ही वीडियो में सैनिक हालातों के बारे में भी जानकारी दे रहा है. वीडियो पर लोगों की काफी प्रतिक्रिया आ रही है. जहां लोग यूक्रेन और रूस के इस युद्ध में मासूम लोगों की जान जाने पर दुख जता रहे हैं.

युद्ध करके क्या मिलता है?

इस वीडियो को Fazilmir900 नाम के ट्विटर अकाउंट से साझा किया गया है. वीडियो को अब तक 4 लाख से अधिक व्यूज आ चुके हैं. एक यूज़र ने वीडियो के नीचे कमेंट किया है, ‘अपना ध्यान रखिए बहादुर जवान.’ वहीं एक दूसरे यूज़र ने कमेंट किया- ‘वाकई में बहुत ही मर्मस्पर्शी वीडियो है. रुला दे रहा है. युद्ध करके क्या मिलता है.’

यह भी पढ़ें:

Ukraine Russia war: UNSC में रूसी हमले पर मतदान, चीन और भारत ने बनाई दूरी

Latest news