नई दिल्ली, रूसी सेना लगातार यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में हमले कर रही है. इसी बीच पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल में ब्लास्ट होने की खबर सामने आ रही है. इस स्कूल में हुए विस्फोट में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.

90 लोगों ने ली थी शरण

लुहान्स्क क्षेत्र के गवर्नर सेरही हैदाई ने इस हमले की जानकारी दी है. यूक्रिन का ये क्षेत्र लगातार रूस के निशाने पर है जहां दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने आ खड़ी हुई हैं. जानकारी के मुताबिक पूर्वी यूक्रेन के इस स्कूल में करीब 90 लोगों ने शरण ले रखी थी. जहाँ हमले के बाद करीब 30 लोगों को सही सलामत निकाल लिया गया लेकिन 60 लोगों के मृत होने की खबर है. साथ ही 7 नागरिक गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं.

मरने वालों की संख्या पुष्ट नहीं

यूक्रेन का एक स्थानीय अखबार बताता है कि ये जगह रूस और यूकेन के बीच हो रहे हमलों में करीब एक सप्ताह से हॉटस्पॉट बनी हुई है. वहीँ हमले के बाद स्कूल की इमारत पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. इस दौरान स्थानीय कमिश्नर ने एक लोकल न्यूज़ चैनल को बताया कि इस स्कूल में लगभग पूरे गांव ने शरण ले रखी थी. हालांकि हमले के बाद अबतक मरने वालों की पुष्ट संख्या की कोई जानकारी नहीं मिली है. मलबा हटाने के बाद मरने वालों की संख्या की पुष्टि की जा सकती है.

रूस-यूक्रेन युद्ध को हुए 60 महीनों से अधिक

मालूम हो अब रूस और यूक्रेन के इस युद्ध को 60 दिन से अधिक हो गया है लेकिन दोनों देशों के बीच चल रही ये जंग किसी विराम की ओर जाती दिखाई नहीं दे रही है. एक ओर जहां इस युद्ध से पूरी दुनिया तेल और खाद्य पूर्ती को लेकर मार झेल रही है. वहीं दूसरी ओर रूस के राष्ट्रपति पुतिन और उनके परिवार समेत कई आला अधिकारियों को यूरोपीय संघ समेत अमेरिका प्रतिबंधित कर चुका है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर