July 20, 2024
  • होम
  • Republic Day: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन फिर आ सकते हैं भारत, पीएम मोदी ने दिया गणतंत्र दिवस का न्योता

Republic Day: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन फिर आ सकते हैं भारत, पीएम मोदी ने दिया गणतंत्र दिवस का न्योता

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन फिर भारत आ सकते हैं. जी20 समिट के दौरान पीएम मोदी ने बाइडेन को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने का न्योता दिया है. इस संबंध में अमेरिकी राजदूत की ओर से जानकारी दी गई है।

बाइडेन को भारत आने का दिया न्योता

भारत और अमेरिका के बीच विशेष रिश्ते को लेकर दुनियाभर में चर्चा हो रही है. इस बीच खबर है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन एक बार फिर भारत आ सकते हैं. जी20 समिट के दौरान बाइडेन को भारत आने का न्योता दिया गया है. पीएम मोदी ने 2024 के गणतंत्र दिवस समारोह में बाइडेन को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है. हालांकि बाइडेन की ओर से अभी कार्यक्रम फाइनल नहीं किया गया है।

अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने क्या कहा?

इस संबंध में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने जानकारी दी है कि यह निमंत्रण जी20 शिखर सम्मेलन से एक दिन पहले हुई द्विपक्षीय बैठक के दौरान नई दिल्ली में दिया गया था. उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी का न्योता दोनों देशों के बीच विशेष रिश्ते को दर्शाता है. आने वाले वर्षों में मजबूत संबंधों के लिए वे तत्पर हैं. आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के संबंध में गार्सेटी से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने यह जानकारी शेयर की. उन्होंने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान हुए द्विपक्षीय बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

न्यूजक्लिक को चीन से मिली फंडिंग? ED की जांच में बड़ा खुलासा, जानिए पूरा मामला

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन