नई दिल्ली. PNB Fraud Nirav Modi: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का करोड़ों रुपये खाकर विदेश भागे नीरव मोदी पर भारत ने चारों तरफ से शिकंजा कस दिया है. नीरव मोदी के स्विट्जरलैंड स्थित 4 स्विस बैंक अकाउंट को फ्रीज कर लिया गया है. इन चार अकाउंट में नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी के 37.42 मिलियन डॉलर यानी करीब 283.16 करोड़ रुपये जमा हैं. पीएमएलए ऐक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर स्विस अथॉरिटी ने नीरव मोदी और उसकी बहन पुर्वी मोदी के अकाउंट फ्रीज किए हैं. जानकारी के मुताबिक इसमें जो रुपये जमा हैं वो भारतीय बैंकों द्वारा दिया गया लोन अमाउंट हैं. वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट के सामने नीरव मोदी की वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जेल से पेशी होगी.

गौरतलब है कि इस महीने नीरव मोदी चार बार बेल के लिए आवेदन कर चुका है, लेकिन चारों बार उसकी बेल एप्लिकेशन रिजेक्ट हुई है. हाई कोर्ट से बेल रिजेक्ट होने के बाद आज गुरुवार 27 जून को पहली बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नीरव मोदी कोर्ट में पेशी देने वाला है. लंदन की रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस की जज इंग्रिड सिमलेर ने अपने फैसले में कहा था कि प्रथम दृष्टिया नीरव मोदी कोर्ट के सामने सरेंडर करने में नाकाम रहा.

मालूम हो कि पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी फिलहाल ब्रिटेन की जेल में बंद है. ब्रिटिश अथॉरिटी ने बीते मार्च में लंदन में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था. नीरव मोदी पर पीएनबी को 13,000 करोड़ रुपये चूना लगाने का आरोप है. इस मामले में नीरव के संबंधी मेहुल चौकसी पर भी आरोप है. मेहुल चौकसी फिलहाल एंटीगुआ में है और उसने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है. प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट और करप्शन के आरोपों की जांच कर रहा हैं.

DU Admission 2019 First Cut Off: दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट ऑफ लिस्ट कुछ देर बाद होगी जारी, www.du.ac.in पर करें चेक

Nusrat Jahan Oath Taking Video: मांग में सिंदूर और हाथों में चूड़ा पहने संसद पहुंचीं नुसरत जहां ने ली ईश्वर की शपथ, जय हिंद, वंदे मातरम, जय बांग्ला बोलकर छूए स्पीकर के पांव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App