नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रूस के व्लादिवोस्तोक में एक फोटो सेशन में विशेष रूप से उनके लिए रखे गए एक सोफे पर बैठने से मना करते हुए उसे हटाने के लिए कह दिया. इसके बजाय उन्होंने दूसरों के साथ एक कुर्सी पर बैठने का विकल्प चुना. रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में देख सकते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो सत्र में अधिकारियों द्वारा स्वागत किया जा रहा है. प्रधानमंत्री के लिए वहां सोफा रखा हुआ है. लेकिन पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों ने सोफा हटाकर कुर्सी रखने को कहा जैसा बाकि लोगों के लिए रखा गया है.

पीएम मोदी की डिमांड के बाद अधिकारियों ने आरामदायक सोफे को एक साधारण कुर्सी के साथ बदल दिया और पीएम मोदी ने फोटो सेशन के लिए कुर्सी पर अपनी जगह ले ली. पीयूष गोयल ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, पीएम नरेंद्र मोदी जी की सरलता का उदाहरण आज पुनः देखने को मिला, उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की.

यहां देखें पीएम मोदी का वीडियो

पीएम मोदी की इस वीडियो को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया. सोशल मीडिया पर लोगों ने पीएम मोदी के इस कदम का स्वागत किया. लोगों ने कहा कि ये बेहद अच्छा है. इसके लिए कोई शब्द नहीं हैं. सादगी देखें. लोगों ने ये भी कहा कि हमारे पास एक विनम्र और शांत प्रधानमंत्री है जो आम लोगों की तरह रहना चाहते हैं. पीएम मोदी के इस कदम की सराहना की गई. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवें पूर्वी आर्थिक मंच में भाग लेने और 20 वें भारत-रूस वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए व्लादिवोस्तोक की दो दिवसीय यात्रा पर थे. शुक्रवार तड़के वह वापस नई दिल्ली पहुंचे.

PM Modi in Russia Far East Region: रूस में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- 2024 तक विश्व की आर्थिक महाशक्ति बनेगा भारत

PM Narendra Modi in Russia Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में कहा- गगनयान के लिए रूस में ट्रेनिंग लेंगे भारत के अंतरिक्षयात्री

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App