नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के साथ ही दुनिया की नज़रें उनके सम्बोधन पर है. बहरहाल ख़बर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को भारत आने का निमंत्रण दिया है. विदेश मंत्रालय की और से यह जानकारी दी गई है. विदेश मंत्रालय के अनुसार जैसा संभव होगा जल्द से जल्द अमेरिकी राष्ट्रपति के आने का इंतजार रहेगा. बता दें कि यह जानकारी विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने अपनी ब्रीफिंग में दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क

अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री अपनी अमेरिकी यात्रा का पहला चरण वाशिंगटन में पूरा करने के बाद आज न्यूयॉर्क पहुंचे, जहां वह संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें अधिवेशन को संबोधित करेंगे. इससे पहले शुक्रवार सुबह न्यूयॉर्क के होटल के पीएम मोदी बाहर भारतीय मूल के अमेरिकियों से मुलाकात करते दिखे. यहां पीएम मोदी को देखकर लोगों ने जमकर वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि न्यूयॉर्क पहुंचकर प्रधानमत्री मोदी ने खुद मोदी खुद ट्वीट कर कहा- न्यूयार्क सिटी पहुंच गया हूं. शाम साढ़े छह बजे (UNGA) को संबोधित करूंगा. इससे पहले प्रधामंत्री ने शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जोसेफ आर बिडेन के साथ पहली द्विपक्षीय बैठक की और फिर दोपहर बाद अमेरिकी राष्ट्रपति तथा जापान एवं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों के साथ हिन्द प्रशांत क्षेत्र को लेकर गठित चतुष्कोणीय फ्रेमवर्क की पहली रूबरू शिखर बैठक में भी भाग लिया. जहाँ उन्होंने अनेक महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये जिनमें आतंकवाद एवं मजहबी कट्टरवाद से मुकाबला, जलवायु परिवर्तन, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, कोविड महामारी से मुकाबला, हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा आदि मुद्दे प्रमुख थे.

 

यह भी पढ़ें :

PM Mementos: सिर्फ भाला नहीं, देश की शान है ये, इसे आप भी हासिल कर सकते हैं

Diwali 2021 Date इस साल 4 नवंबर को है दिवाली, नोट कर लें डेट और पूजा का शुभ मुहूर्त

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर