न्यूयॉर्क. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन के घर विस्फोटक पदार्थ भेजा गया. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति विल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन बराक ओबामा सरकार में विदेश मंत्री थीं. अमेरिका खुफिया सर्विस के मुताबिक, पहला पैकेट हिलेरी क्लिंटन के पते से भेजा गया जिसे 23 अक्टूबर बरामद किया गया. वहीं 23 अक्टूबर को ही बराक ओबामा के पते से भेजा गया विस्फोटक सामग्री का दूसरा पैकेट बरामद किया गया. इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस और सीएनएन के कार्यलयों में भी पाइप बम भेजे जाने की खबर है. खास बात ये है कि इससे पहले कोई अनहोनी होती खुफिया एजेंसियों ने इस विस्फोटक सामग्री का पहले ही पता लगा लिया.

अमेरिका की खुफिया सेवा एफबीआई ने न्यूयॉर्क में कहा कि उन्हें संदिग्ध पैकेट भेजे जाने बारे में जानकारी है और वह इस मामले की छानबीन कर रहे हैं. वहीं पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रवक्ता ने इस घटना पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने इन हस्तियों के खिलाफ हिसंक हमलों का प्रयास करने वाले लोगों की कड़ी निंदा की. मीडिया खबरों के मुताबिक. एक संदिग्ध पैकेट अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस भी भेजा गया था जिसे वॉशिंगटन डीसी में बेस बोलिंग के पास रोका गया.

जाहिर है अमेरिका दो पूर्व राष्ट्रपतियों के आवास पर डाक से भेजे गए बम से सनसनी फैल गई है. इन घटनाओं से जांच एजेंसिया हैरान हैं. जांच एजेंसियों ने बम भेजने वालों की जांच शुरू कर दी है. अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई ने इस मामले को खुद अपने हाथ में लिया है. अमेरिका के तीनों लीडर्स को उस समय ये विस्फोटक सामग्री भेजी गई जब वहां पर मिड टर्म चुनाव होने हैं. गौरतलब है कि दो दिन पहले अमेरिका के जाने-माने निवेशक जॉर्ज सोरोस के न्यूयॉर्क स्थिति घर पर बम भेजा गया था. इस विस्फोटक सामग्री की पहचान तकनीक विशेषज्ञों ने की थी. अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि जॉर्ज सोरेस के घर ये विस्फोटक सामग्री किसने भेजी.

 

बढ़ सकती है नरेंद्र मोदी सरकार की टेंशन, अमेरिका से भारत को मिलने वाली सब्सिडी पर ब्रेक लगाएंगे डोनाल्ड ट्रंप!

Jamal Khashoggi Last Oped in The Washington post: द वॉशिंगटन पोस्ट ने सऊदी अरब में लापता हुए पत्रकार व लेखक जमाल खशोगी का आखिरी कॉलम प्रकाशित किया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App