मनीला: विवादित और बेतुके बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते एक बार अपने शर्मनाक बयान के चलते फिर आलोचकों के साथ-साथ पूरे फिलीपींस की महिलाओं के निशाने पर भी आ गए हैं. इस बार उन्होंने एक बयान में कहा कि महिलाओं के सुंदर होने की वजह से रेप होते हैं. उन्होंने रेप के पीछे महिलाओं की सुंदरता को ही वजह ठहरा दिया. जिसके बाद पूरे देश में उनकी आलोचना हो रही है. रॉड्रिगो का यह बयान उनहे गृह राज्य में दवाओं में सबसे अधिक रेप के मामले सामने आने की रिपोर्ट पर आया है. रिपोर्ट के मुताबिक फिलीपींस पुलिस का कहना है कि दवाओ णें साल 2018 की दूसरी तिमही में सबसे ज्यादा बलात्कार के मामले हमारे सामने आए हैं लेकिन जब राष्ट्रपति रॉड्रिगो के सामने इस रिपोर्ट को पेश किया गया तो उन्होंने रेप के कारण को लेकर बहुत ही अजीब और शर्मनाक बयान दिया.

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉड्रिक दुतेर्ते ने पुलिस द्वारा उनके गृह राज्य में सबसे ज्यादा रेप के मामले की रिपोर्ट पेश की तो उन्होंने इसपर एक शर्मनाक टिप्पणी करते हुए इसका एक बहुत ही घटिया सा मजाक बनाते हुए कहा कि, लोग कहते हैं दवाओ में सबसे अधिक रेप होता है. अगर कहीं पर बहुत सुंदर महिलाएं होंगी तो वहां ज्यादा रेप भी होंगे.

अपने इस शर्मनाक बयान के बाद रॉड्रिगो को देश की मीडिया और जनता दोनों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. जिसके बाद से उनका बयान लगातार उनको परेशनियों में डाले हुए है. इसके पहले भी रॉड्रगो कई बार विवादास्पद बयान और हरकतों के चलते विवादों में फंस चुके हैं. इससे पहले जून में दक्षिण कोरियो में एक कार्यक्रम के दौरान फिलीपींस के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने एक महिला को चूम लिया था जिसपर काफी विवाद हुआ था.

महिला को चुंबन करने से पहले फरवरी में उन्होंने महिलाओं के खिलाफ एक और शर्मनाक टिप्पणी की थी जिसमें चलते महिलाओं का काफी विरोध झेलना पड़ा था. अपने बयान में उन्होंने महिला कम्युनिस्ट विद्रोहियों का जिक्र करते हुए कहा था कि उनके उनके गुप्तांगों पर गोली मारी जानी चाहिए. अपने इस बयान के बाद उन्हें मीडिया और जनता की चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ा था.

जैन मुनि विश्रांत सागर ने महिलाओं को बताया अपराध की वजह, कहा- सामान हैं लड़कियां

बीजेपी के नए साक्षी महाराज सुरेंद्र सिंह का बयान, कहा- बच्चे भगवान का प्रसाद, हिंदुओं पांच पैदा करो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App