Monday, June 27, 2022

Petrol-Diesel Price: पाकिस्तान में फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 233 बिक रहा पेट्रोल

नई दिल्ली। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती चली जा रही है और अब तो इसका खामियाजा आम लोगों को बुरी तरह से भुगतना पड़ रहा है। पहले से ही पाकस्तान में आम जनता महंगाई की मार झेल रहे है. बता दें कि अब फिर से एक बार पेट्रोल और डीजल के दामों में बंपर इजाफा हुआ है। पाकस्तान सरकार ने एक ही झटके में डीजल के दाम में 59.61 रुपए की बढ़ोतरी की है. वहीं पेट्रोल की कीमत में भी 24.03 रुपये का इजाफा कर दिया है. इस बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर मिल रहा है।

डीजल में 59.16 रुपये की बढ़ोतरी

बता दें कि पाकस्तान में पेट्रोल के साथ ही डीजल, लाइट डीजल आयल और किरोसीन तेल की दामों में भी इजाफा किया गया है. डीजल की कीमत में 59.16 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इस बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमत 263.31 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

इमरान खान ने कर दी इकॉनमी तबाह: शहबाज सरकार

पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसद्दक मलिक ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर पिछली सरकार पर हमला करते हुए उनकी नीतियों की आलोचना की है. मुसद्दक मलिक ने कहा कि इमरान सरकार ने पाकिस्तान की इकॉनमी को तबाह कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान ने सब्सिडी देकर जानबूझकर पेट्रोल की दाम कम की थी और यही कारण है कि शहबाज सरकार को उन फैसलों का खामियाजा भुगतना पड़ना पड़ रहा है।

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मई महीने में सरकार को पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर 120 अरब रुपये से अधिक का घाटा हुआ है जो कि नागरिक सरकार के खर्च से तीन गुना अधिक है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news