Monday, June 27, 2022

मैक्सिको : वॉट्सऐप से फैली अफवाह, राजनेता को लोगों ने जलाकर मारा

नई दिल्ली, मैक्सिको से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक राजनीतिक सलाहकार की गुस्से से भरी एक भीड़ ने जलाकर हत्या कर दी. यह भीड़ इस सलाहकार पर लगे एक आरोप को लेकर गुस्से हुई थी. दरअसल मैसेजिंग ग्रुप वॉट्सऐप पर एक मैसेज में 31 वर्षीय डेनियल पिकाज़ो पर एक बच्चे का अपहरण करने का आरोप लगाया गया था. ख़बरों की मानें तो इस एक मैसेज ने डेनियल के खिलाफ लोगों में इतना आक्रोश भर दिया कि एक साथ उनपर 200 लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया. यह घटना मैक्सिको के पुएबला में हुई है.

भीड़ ने की बर्बरता

जानकारी के अनुसार जिस समय डेनियल पिकाज़ो पर यह हमला हुआ वह उस समय दौरे पर थे. यह उनके दादा का शहर था जहां वो आये थे. जहां से यह नाराज़ भीड़ उन्हें खींचकर खेत में ले गई. इस दौरान उनके दो साथियों पर भी हमला किया गया. इस घटना को स्थानीय अधिकारियों ने बर्बर कहा है. जहां बस एक स्थानीय वॉट्सऐप ग्रुप में फैली गलत जानकारी ने इस घटना को अंजाम दिया. इस मैसेज में डेनियल पर एक बच्चे के अपहरण का इलज़ाम था. जिसकी पुष्टि के बिना ही लोगों ने इसे सच मान लिया.

पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग

स्थानीय मीडिया की मानें तो पुलिस ने भीड़ के इस हमले में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया और उन्हें कार में बैठकर बचाने की कोशिश भी की. हालांकि भीड़ ने उन्हें जाने नहीं दिया और पिकाज़ो पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गई. ख़बरों की मानें तो बाद में अधिकारियों को उनका शव मिला. सिटी काउंसिल ने इस हादसे की कड़ी निंदा की है जहां अब इस मामले में क़ानूनी कार्रवाई का भी आश्वासन दिया गया है. बहरहाल इस मामले की आधिकारिक जाँच भी शुरू हो गई है. हालाँकि अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news