Panjshir Clash

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी क्रूरता बढ़ती ही जा रही है. हर दिन तालिबानी दरिंदगी की घटानाएं सामने आ रही हैं. ऐसे में पंजशीर में तालिबान के खिलाफ लड़ रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह के मौत की खबरें सामने आ रही हैं.

रोहुल्लाह सालेह के मौत की नहीं हुई अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी क्रूरता अपने चरम पर है. ऐसे में तालिबान के खिलाफ पंजशीर में अफ़ग़ानियों ने मोर्चा संभाला है. लेकिन, तालिबानी बड़ी निर्ममता से अफ़ग़ानियों की हत्या करते नज़र आ रहे हैं. खबर आई है कि गुरुवार रात को तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच हिंसक झड़प हुई थी, जिसके बाद तालिबान ने अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह की हत्या कर दी. इतना ही नहीं, तालिबान ने रूहुल्लाह सालेह को काफी टॉर्चर भी किया. तालिबानियों ने रूहुल्लाह सालेह को टॉर्चर करते हुए उनकी वीडियो भी बनाई और इसे शेयर किया. अब तक इस खबर को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. इस मामले में खुद अमरुल्लाह सालेह की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिल रही है.
अमरुल्लाह सालेह का NRF और पंजशीर के लड़ाकों को खुला समर्थन दिया गया है. उनकी तरफ से कई मौकों पर तालिबान को खुली चेतावनी दी गई है. उन्होंने पूरी दुनिया से भी तालिबानी सरकार को मान्यता ना देने की अपील की है.

यह भी पढ़ें :

Kangana Ranaut entry in Politics : क्या कंगना राजनीति में एंट्री मारेंगी, जानिए उनका जवाब

जनवरी में भारत आएगा 36वां राफेल, इजरायली और इंडियन टेक्नोलॉजी से होगा लैस

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर