लंदन. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है. इसका असर विदेशों में भी देखा जा रहा है. ब्रिटेन में रह रहे पाकिस्तानी समर्थकों ने एक बार फिर इंग्लैंड में स्थित भारतीय उच्चायुक्त कार्यालय को निशाना बनाया. मंगलवार को हजारों की संख्या में पाक समर्थक ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त कार्यालय के बाहर जुटे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायुक्त की इमारत पर पथराव किया और खिड़कियों के शीशे फोड़ दिए. पाकिस्तानी समर्थकों ने भारत की नरेंद्र मोदी सरकार के कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छीनने के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

लंदन स्थित भारतीय दूतावास के बाहर हुए प्रोटेस्ट के दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथ में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के झंडे थे और कश्मीर की आजादी के नारे लिखी तख्तियां थीं.

ब्रिटने में स्थित भारतीय उच्चायुक्त ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इस प्रदर्शन के बारे में जानकारी दी है. जिसमें बताया गया है कि मंगलवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में उच्चायुक्त की इमारत को क्षति पहुंची हैं. प्रदर्शनकारियों ने इमारत के शीशे तोड़ दिए.

हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने किसी भी व्यक्ति पर हमला नहीं किया. मगर उन्होंने अंडे, टमाटर, जूते, पत्थर और बोतलों से भारतीय उच्चायुक्त की इमारत को नुकसान पहुंचाया है.

लंदन के मेयर सादिक खान ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि इस बारे में लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस से बात की है. जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि बीते 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लंदन स्थित भारतीय दूतावास में भारत विरोधी तत्वों ने प्रदर्शन किया था. इस दौरान खालिस्तानी समर्थकों और कश्मीरी अलगाववादियों पुलिस लाइन को तोड़कर भारतीय समर्थकों पर अंडे, कांच की बोतलें, जूते आदि फेंके थे.

Jammu Kashmir Situation Vice News Report: जम्मू-कश्मीर के हालात वैसे ही हैं जैसे नजर आ रहे हैं? घाटी पर इस रिपोर्ट से खड़े होते हैं कई गंभीर सवाल

Pakistan Imports Life Saving Drugs From India: एक महीने में औकात में आ गया पाकिस्तान, झोली फैलाकर भारत से जीवन रक्षक दवा मांग रहे हैं इमरान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App