इस्लामाबाद. पाकिस्तान में एक युवा कपल को किस करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कपल कार में मस्ती कर रहा था और किस कर रहा था. गिरफ्तार किए गए लड़की, लड़के की उम्र 18-19 साल बताई जा रही है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक, इस जोड़े को ‘अश्लील कृत्य’ के आरोप में बुक किया गया है. इस अपराध के लिए तीन महीने की कारावास या अर्थदंड अथवा अर्थदंड और कारावास की सजा सुनाई जा सकती है.

इस मामले के इन्वेस्टिगेटिंग ऑफिसर जुल्फिकार अहमद के मुताबिक, रविवार को पुलिस को शिकायत मिली थी कि इस्लामाबाद के सिटी सेंटर में एक कार पार्क है. इस कार में एक प्रेमी युगल मस्ती कर रहा है और किस कर रहा है. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तब भी यह जोड़ा किस करने में मगन था. इसके बाद पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर कराची कंपनी पुलिस स्टेशन ले गई. बाद में उन्हें बेल मिल गई जिसके चलते छोड़ दिया गया है.

सीनियर पुलिस ऑफिसर मुहम्मद बशीर ने भी कहा कि यह जोड़ा किसिंग कर रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रूढ़िवादी मुस्लिम इलाके में अकसर युवाओं की शिकायतें दर्ज कराई जाती हैं. इसके अलावा इस्लामाबाद के शॉपिंग सेंटर और पार्कों में युवा जोड़ों को उत्पीड़ित करने के आरोप पुलिस पर लगते रहे हैं. पुलिस अकसर कपल्स को पार्कों व शॉपिंग एरिया से उठाकर ले जाती है. इसके बाद उन्हें ब्लैकमेल और प्रताड़ित किया जाता है. पहले कुछ पुलिस कर्मियों पर यंग कपल्स को प्रताड़ित करने के मामले दर्ज हुए हैं. पुलिस पर अकसर मोरल पोलिसिंग के आरोप लगते रहे हैं. 

इससे पहले ऐसा ही एक मामला बांग्लादेश से सामने आया था. बांग्लादेश के एक फोटो जर्नलिस्ट ने बारिश में यूनिवर्सिटी के बाहर किस करते एक कपल को कैमरे में कैद कर लिया था. इसके बाद उसके संस्थान ने इस फोटो को पब्लिश नहीं किया. फोटो जर्नलिस्ट ने जब यह फोटो अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया तो सहकर्मियों ने उसके साथ ऑफिस में ही हाथापाई की. इसके अलावा उसे नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा था. 

मॉनसून में यौन संबंध बनाना पड़ सकता है भारी, लग सकती हैं ये बीमारियां

JNU के छात्र नेता उमर खालिद पर दिल्ली में कंस्टीट्यूशन क्लब के पास फायरिंग, गोली से बाल-बाल बची जान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App