इस्लामाबाद. रविवार 11 मार्च को पूर्व पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ पर जूता फेंकने के बाद अब क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान पर जूता फेंकने का मामला सामने आया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान पर जूता फेंका गया है. ये घटना पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में आयोजित रैली में उनके संबोधन के दौरान घटी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में एक रैली को संबोधित करते समय इमरान खान पर जूता फेंका गया. हालांकि जूता उनको नहीं लगा, बल्कि उनके पास खड़े नेता अलीम खान को लगा. सुरक्षा गार्डों ने जूता फेंकने वाले को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद इमरान ने अपनी रैली रोक दी. बता दें कि इससे कुछ दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री पर काली स्याही फेंकने का मामला सामने आया था.

इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लाहौर में रविवार को एक स्टूडेंट ने जूता फेंका था. जिस छात्र ने उन्हें जूता मारा, वह ‘लब्बैक या रसूलुल्लाह’ के नारे लगा रहा था. इस घटना में दो छात्रों को गिरफ्तार किया गया. छात्र ने नवाज शरीफ को इस्लाम विरोधी बताया था. खास बात यह है कि पूर्व पीएम पर जूता फेंकने की इस वारदात के पीछे जमात उद दावा का हाथ बताया गया था. घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी छात्र और उसके एक साथी को हिरासत में लिया.

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर छात्र ने फेंका जूता, फिर भी दिया भाषण

पाकिस्तान: धार्मिक कट्टरपंथियों ने विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ पर फेंकी काली स्याही

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App