नई दिल्ली:  Pakistan Prime minister पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने भगवान बुद्ध की फोटो ट्वीट की है, जिसके बाद से लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरीये खूब सन्देश दे रहे है. इमरान ने ट्वीट करके बताया कि स्वात घाटी के जहानाबाद में स्थित यह आकृति बुद्ध की सबसे बड़ी चट्टानी आकृतियों में से एक है। उन्होंने कहा कि यह करीब 2000 साल पुरानी है। इस ट्वीट के बाद भारतीय उन्हें जमकर सन्देश दे रहे है. एक ट्वीट लोगो के बिच चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसमें लिखा है इस मूर्ति को अपने तालिबानी दोस्तों की तरह तोड़ मत देना।वही दूसरी ओर एक भारतीय लिखते है ‘ मूर्ति नहीं है, ना वरना तोड़ देते, चट्टान में विस्फोट लगाना पड़ेगा, जिसके लिए पाकिस्तान के पास पैसा नहीं है.

बुद्ध की शिक्षाओं पर अम्ल करे प्रधानमंत्री इमरान

स्वप्निल अग्रवाल ने ट्वीट के जवाब में लिखा, ‘इमरान खान बुद्ध की चट्टानी आकृति को पोस्ट करना अच्छा है। अगर आप भगवान बुद्ध को पढ़ो और उनकी शिक्षाओं का पालन करो तो आप लोग ज्यादा अच्छी स्थिति में आ सकते हो। भगवान बुद्ध हमेशा से ही शांति और मानवता की शिक्षा देते थे। आपका देश दुनिया के लिए आतंकियों और सामूहिक हत्या करने वालों के लिए फैक्ट्री है। जाइए और पढ़एि तथा बुद्ध की शिक्षाओं का पालन करएि।’ भारतीयों के इन ट्वीट के बाद पाकिस्तानी लाल हो गए और उन्होंने काफी अपशब्दों का इस्तेमाल किया।

बता दें पाकिस्तान के मित्र तालिबानियों ने अफगानिस्तान में स्थित बामियान की मशहूर बुद्ध प्रतिमा को विस्फोट लगाकर तोड़ दिया, जिसके बाद लोगो ने प्रधानमंत्री इमरान को ऐसा ना करने का सन्देश दिया है.

यह भी पढ़े:

Zomato trolling : ट्विटर पर हो रही जोमैटो की ट्रोलिंग, ग्राहक को हिंदी न आने पर नहीं दिया रिफंड

Ind vs Pak T20 Match is in Big Controversy भारत-पाकिस्तान टी 20 मैच विवादों में