इस्लामाबाद. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान खुद चाहे घर से ऑफिस हेलीकॉप्टर से जाते हों लेकिन सरकार के खर्च को कम करने के लिए किया अपना वायदा पूरा कर रहे हैं. दरअसल खबर है कि पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास में मौजूद आवश्यकता से अधिक लग्जरी वाहनों की बिक्री का फैसला किया है. आने वाले 17 सितंबर को इन सभी लग्जरी कारों को प्रधानमंत्री आवास में नीलामी के दौरान ब्रिक्री के लिए रखा जाएगा. 

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, पीएम आवास में बिना किसी इस्तेमाल की खड़ी गाड़ियों की सूची में आठ बीएमडब्ल्यू कार शामिल हैं. इनमें 3 कार साल 2014 मॉडल हैं, वहीं तीन एसयूवी 5,000 सीसी और दो 2016 मॉडल 3,000 सीसी एसयूवी हैं. इसके साथ ही इस फेरहिस्त में 4 कार मर्सिडीज बेंज कंपनी की भी हैं जिनमें 2 गाड़ियां 4 हजार सीसी की बुलेट प्रूफ कारें हैं. वहीं इसके अलावा 16 लग्जरी कारें टोयाटा कंपनी की हैं, जिनमें 2 लेक्सस एसयूवी और दो लैंड क्रूजर हैं.

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान हेलिकॉप्टर से जाते हैं घर से ऑफिस, मंत्री फवाद खान बोले- कार से सस्ता पड़ता है

इन सभी के अलावा साल 2015 मॉडल की चार बुलेट-प्रूफ लैंड क्रूजर वाहन भी नीलामी के लिए प्रधानमंत्री आवास पर रखी जाएंगी. वाहनों की सूची में तीन सुजुकी और 1800 सीसी की होंडा सिविक साथ में 1994 मॉडल की एक हिनो बस भी शामिल हैं. गौरतलब है कि पाकिस्तान 2018 आम चुनाव में पीटीआई को मिली जीत के बाद पाकिस्तान के नए वजीरे आजम आर्थिक तंगी झेल रही सरकार के खर्च को कम करने के वायदे पर कायम रहते हुए ये काम कर रहे हैं.

बता दें कि सरकार के पैसे बचाने के लिए सख्त हो रहे प्रधानमंत्री इमरान खान खुद अपने प्रधानमंत्री आवास से अपने कार्यालय (पीएमो) तक हेलिकॉप्टर से जाते हैं जिसकी दूरी महज उनके घर से 15 किलोमीटर है. इस बात को लेकर विपक्षी दलों ने भी इमरान खान पर जमकर निशाना साधा. हालांकि इमरान खान के मंत्री ने सफाई में कहा था कि उन्हें कार से सस्ता हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल पड़ता है जिसमें मात्र 55 रुपए प्रति किलोमीटर का खर्चा आता है.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बोले- 55 रुपये में हेलिकॉप्टर से रोज जाता हूं दफ्तर, लोगों ने जमकर लिए मजे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App