नई दिल्ली. Imran Khan Calls India Government and RSS Ideology Fascist: पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने एक ट्वीट करके भारतीय सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि भारतीय सरकार की आरएसएस विचारधारा फासिस्ट मानसिकता है. उन्होंने न्यूयॉर्क में इंडियन कौंसुल जनरल संदीप चक्रवर्ती के बयान पर निशाना साधा है. दरअसल संदीप चक्रवर्ती ने कहा था कि सऊदी अरब के फॉर्म्युले को अगर इजराइल में लागू किया जा सकता है तो उसे कश्मीर में क्यों नहीं लागू किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में भी इजरायल मॉडल की तरह काम किया जाएगा और इसके जरिए कश्मीर में हिदू आबादी वापस लाई जाएगी. इस पर इमरान खान ने निशाना साधते हुए कहा है कि कश्मीर में मानव अधिकारों का उल्लंघन हो रहा है. बता दें कि न्यूयॉर्क में इंडियन कौंसुल जनरल संदीप चक्रवर्ती ने एक निजी कार्यक्रम में कहा था कि, यह मध्य पूर्व में हुआ है. अगर इजरायल के लोग कर सकते हैं, तो हम भी कर सकते हैं. उन्होंने ये कश्मीर के हालात बदलने को लेकर कहा था.

  1. आज सुबह इमरान खान ने ट्वीट करके भारतीय सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, भारतीय सरकार की आरएसएस की विचारधारा की फासीवादी मानसिकता को दर्शाता है जिसने 100 दिनों से अधिक समय तक भारतीय अधिकृत जम्मू कश्मीर की घेराबंदी जारी रखी है, कश्मीरियों के मानवाधिकारों का सबसे खराब उल्लंघन है जबकि अपने व्यापारिक हितों के कारण शक्तिशाली देश चुप रहते हैं.
  2. इमरान खान ने अपने इस ट्वीट के साथ एक खबर का लिंक भी पोस्ट किया. खबर में बताया गया है कि संयुक्त राज्य में भारत के कौंसुल जनरल कश्मीर में इजरायली मॉडल लाने पर चर्चा कर रहे हैं. इस खबर में कहा गया है कि निजी कार्यक्रम में न्यूयॉर्क में इंडियन कौंसुल जनरल संदीप चक्रवर्ती ने कहा है कि इजराइल की तरह भारत कश्मीर में हिंदू आबादी की वापसी के लिए उसी मॉडल की बस्तियों का निर्माण करेगा. उन्होंने कहा, अगर इजराइल ये कर सकता है तो हम भी कर सकते हैं.
  3. खबर के अनुसार, इस आयोजन में कश्मीरी हिंदु, पंडित और भारतीय नागरिक शामिल हुए थे. भारतीय फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की 1990 के दशक की शुरुआत में कश्मीरी हिंदुओं के जबरन निकाले जाने पर आधारित आगामी परियोजना के बारे में चर्चा करने के लिए ये कार्यक्रम आयोजित किया गया था. चक्रवर्ती ने उपस्थित लोगों से सरकार के घाटी में योजनाएं लागू करने के लिए कुछ समय देने को कहा.

Live from NY. With Kashmiri Hindu diaspora, Anupam Kher, Rakesh Kaul and Consul General of India Sandeep Chakraborty.A heart to heart, honest and emotional evening with Kashmiri Hindus in NY Listen: 1) Me at 11 min. 2) Anupam Kher at 41 min3) Consul General Sandeep Chakraborty at 49 min – MUSTMUSTWATCH

Posted by Vivek Ranjan Agnihotri on Saturday, November 23, 2019

Also read, ये भी पढ़ें: Indian Reply On Kashmir In UNESCO: कश्मीर मसले पर भारत ने पाक को यूनेस्को में दिया करारा जवाब, कहा- पाकिस्तान के डीएनए में आतंकवाद

Pak To Charge $20 From Sikh Pilgrims Kartarpur Corridor: पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत, करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में सिख श्रद्धालुओं से लेगा 20 डॉलर एंट्री फी!

Bhindranwale Poster in Pak Kartarpur Song Controversy: पाकिस्तान सरकार की करतारपुर कॉरिडोर वीडियो में खालिस्तानी जरनैल सिंह भिंडरावाले के फोटो पर भारत सरकार की नजर, जल्द हो सकता है एक्शन !

Sidhu Imran Khan Hoarding At Kartarpur Opening: करतारपुर के उद्घाटन से पहले अमृतसर में लगे नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के होर्डिंग्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App