नई दिल्ली. Pakistan PM Imran Khan Attacks India: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान का रोना बना हुआ है. अंग्रेजी अखबार मिडिल ईस्ट आई की एक खबर को रीट्वीट करते हुए इमरान खान ने भारत सरकार पर निशाना साधा है. इमरान खान ने ट्वीट कर कहा है कि पिछले 100 दिनों कश्मीरी नागरिकों के मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है, लेकिन दुनिया के शक्तिशाली देश अपने व्यापारिक हितों के कारण चुप बैठे हुए हैं.

  1. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखला गए हैं और जब भी मौका मिलता है कश्मीर पर कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं. हाल ही में इमरान खान ने अंग्रेजी अखबार मिडिल ईस्ट आई की एक खबर को रीट्वीट किया है. री ट्वीट करते हुए उन्होंने भारत सरकार पर हमला करने की कोशिश की है.
  2. इमरान खान ने लिखा है कि भारतीय सरकार की आरएसएस की विचारधारा की फासीवादी मानसिकता को दर्शाता है, जिसने 100 दिनों से अधिक समय तक IOJK की घेराबंदी जारी रखी है. आगे उन्होंने लिखा कि कश्मीरियों के मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है, जबकि शक्तिशाली देश अपने व्यापारिक लाभ के कारण इस मुद्दे पर चुप रहते हैं.
  3. मिडिल ईस्ट आई  के मुताबिक शनिवार को न्यूयॉर्क सिटी में शनिवार को एक निजी कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में मशहूर बॉलीवुड फिल्मे मेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री, अभिनेता अनुपम खेर, कश्मीरी पंडित समेत तमाम भारतीय नागरिक शामिल हुए थे. इसके अलावा कार्यक्रम में भारत के कॉउंसल-जनरल, संदीप चक्रवर्ती ने भी हिस्सा लिया. कार्यक्रम को विवेक रंजन अग्निहोत्री के फेसबुक अकाउंट से लाइव प्रसारित भी किया गया था. इमरान खान ने कॉउंसिल जनरल संदीप चक्रवर्ती के बयान पर निशाना साधते हुए भारत पर हमला किया है.
  4.  कॉउंसल-जनरल, संदीप चक्रवर्ती के इस वीडियो आड़ में पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भारत सरकार पर हमला बोला है. इमरान खान ने नरेंद्र मोदी सरकार और आरएसएस विचारधारा फासीवादी बतया है. इंमरान खान ने कहा है कि कश्मीर में 100 दिनों ले लगी पाबंदी इस विचारधारा का परिणाम है. दुनिया के बड़े देशों ने सिर्फ भारत से उनके व्यापारिक हितों के कारण कश्मीर मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है.

ये भी पढ़ें: Imran Khan Calls India Government and RSS Ideology Fascist: पाकिस्तान PM इमरान खान ने भारत सरकार और RSS की विचारधारा को बताया फासिस्ट, न्यूयॉर्क में इंडियन कौंसुल जनरल संदीप चक्रवर्ती के बयान पर साधा निशाना 

क्या कहा था संदीप चक्रवर्ती ने

कार्यक्रम में संदीप चक्रवर्ती ने कश्मीरी हिंदुओं और भारतीय नागरिकों को बताया कि भारत कश्मीर में हिंदू आबादी की वापसी के लिए इजरायल मॉडल को फॉलो करेगा. उन्होंने कहा कि सुरक्षा की स्थिति में सुधार होगा और शरणार्थियों को वापस जाने की अनुमति देगा. हमारे पास पहले से ही दुनिया में एक मॉडल (इजरायली मॉडल) है. मुझे नहीं पता कि हम इसका पालन क्यों नहीं करते हैं. यह मध्य पूर्व में हुआ है. अगर इजरायल के लोग इसे कर सकते हैं, तो हम भी कर सकते हैं.

पहले भी अलाप चुके हैं कश्मीर राग

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बात की थी. बातचीत के दौरान भी इमरान खान ने डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर बात की थी और कश्मीर के मौजूदा हालात से डोनाल्ड ट्रंप को अवगत कराया था. वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान को कोई तवज्जो नहीं दी. व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अमेरिका-पाकिस्तान व्यापार संबंधों को लेकर बातचीत हुई. व्हाइट हाउस बयान में कश्मीर मुद्दे का जिक्र तक नहीं किया गया था.

‘कश्मीर पर मध्यस्थता की जरूरत नहीं’
कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका ने मध्यस्थता करने की पेशकश की थी. लेकिन भारत ने अपना इरादा साफ कर दिया था. भारत का दो टूक कहना है कि कश्मीर का मुद्दा द्विपक्षीय मुद्दा है. भारत और पाकिस्तान के बीच ही कश्मीर के मुद्दे को सुलझाया जाएगा. इस मुद्दे में किसी तीसरे पक्ष के मध्यस्थता की जरूरत नहीं है.

Pakistan PM Imran Khan Attacks Indian Government: न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूत संदीप चक्रवर्ती बोले- कश्मीर में हालात सुधारने के लिए मिडल ईस्ट तरीका अपनाना जरूरी, पाक पीएम इमरान खान ने की आलोचना 

Imran Khan attacks India Social Media Reaction: इमरान खान ने कश्मीर को लेकर भारत सरकार पर लगाया फासीवादी रवैया अपनाने का आरोप, सोशल मीडिया यूजर बोले- बस ट्वीट ही करते रहो, होगा कुछ नहीं आपसे 

Kashmir Hurriyat Leaders Pakistan Connection: खूफिया रिपोर्ट में खुलासा- पाकिस्तान देता था जम्मू कश्मीर के हुर्रियत नेताओं को फंड, इंटरनेट पर होती थी आतंक की साजिश