इस्लामाबाद. जम्मू कश्मीर पर नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले से सबसे ज्यादा मिर्ची पाकिस्तान को ही लगी है. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दुनिया भर के नेताओं के आगे भारत की शिकायत लगाई लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. जम्मू-कश्मीर से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं आई है. यहां तक की जिस यूएन (संयुक्त राष्ट्र) की पाकिस्तान धमकी दिया करता था उसने भी यह कह कर पल्ला झाड़ लिया कि यह भारत का अंदरूनी मामला है. इमरान खान इसके बाद ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेशन ऑथोरिटी (पीईएमआरए) ने सभी टीवी चैनलों के लिए एडवाइजरी जारी कर बकरीद पर स्पेशल प्रोग्राम टेलीकास्ट न करने की सलाह दी है.

पीईएमआरए ने एक चिट्ठी जारी कर कहा है कि भारत के कश्मीर पर फैसले के खिलाफ तमाम कश्मीरियों के लिए हम बकरीद पर कोई बड़ा जश्न नहीं कर रहे इसलिए टीवी चैनल भी इस दौरान ऐसे कार्यक्रम न दिखाएं जिससे पाकिस्तानी या कश्मीरी लोगों की भावनाएं आहत हों.
एडवाइजरी में कहा गया है कि टीवी चैनल, रेडियो एफएम चैनल अपने कंटेंट में कश्मीर के साथ पाकिस्तान थीम का ध्यान रखें. बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि 14 अगस्त को पाकिस्तान में सॉलिडिरिटी विथ कश्मीर डे मनाया जाएगा. इसके अलावा 15 अगस्त को पाकिस्तान में ब्लैक डे मनाया जाएगा. इस दौरान पाकिस्तानी ध्वज आधा झुका हुआ रहेगा. पीईएमआरए ने एक लोगो भी जारी किया है जिसे सभी मीडिया संस्थानों को 15 अगस्त को लगाने को कहा है.

पीईएमआरए ने अपनी एडवाइजरी में कहा है, “15 अगस्त को पाकिस्तान में ब्लैक डे मनाया जाएगा. इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ रहेगा. चैनलों से आग्रह है कि इस दौरान टू नेशन थ्योरी (द्वि राष्ट्र सिद्धांत) को प्रमोट करें. भारत द्वारा मुस्लिमों के खिलाफ ज्यादती की खबरें चलाएं. इसके अलावा भारत द्वारा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की स्टोरी चलाएं. भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में किए जा रहे अत्याचार पर खबरे चलाएं. इस निर्देश की पालना सुनिश्चित करें. यह नोटिस सभी मीडिया संस्थानों द्वारा मान्य है.”

Foreign Minister S Jaishankar Visit China: पाकिस्तान से बढ़ते तनाव के बीच चीन पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, कश्मीर पर हो सकती है बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App