क्वेटा (बलूचिस्तान): पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक पार्टी दफ्तर के सामने विस्फोट की खबर सामने आ रही है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. पाक चुनाव में नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ की पार्टी पीएमएल(एन), इमरान खान की पार्टी (पीटीआई) और बिलावल भुट्टो की पार्टी (पीपीपी) प्रमुख दावेदार हैं. लेकिन अनेक जगहों पर कई स्थानीय पार्टियां भी इन नेशनल पार्टियों को टक्कर दे रही हैं. बलूचिस्तान में ऐसी ही एक पार्टी है बलूचिस्तान अवाम पार्टी (बीएपी). इस पार्टी के दफ्तर के सामने ही विस्फोट हुआ है. इस विस्फोट में 20 से अधिक लोग घायल हो गए. 

खबरों के अनुसार मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने बीएपी के दफ्तर पर हैंड ग्रेनेड दागे. इसमें 20 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसमें से चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इन चार घायलों को क्वेटा सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. बम फेंकने वाले का पता अब तक नहीं चल पाया है. हालांकि बीएपी के लोग इसे चुनावी साजिश बता रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर डेरा इस्माइल में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के एक उम्मीदवार के मौत की खबर आ रही है. वह एक आत्मघाती विस्फोट में मारे गए. सरदार इकरामुल्लाह नाम के यह प्रत्याशी इस चुनावी हिंसा का शिकार होने वाले ताजे शिकार हैं. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है. आपको बता दें कि इसी महीने चुनावी हिंसा और आतंकवादी हमले में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं. यह हमला उसी मेंं एक कड़ी भर है.

Killed condidate of imran khan's party
आत्मघाती हमले में मारे गए सरदार इकरामुल्लाह

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. पाक चुनाव के लिए तीनों प्रमुख पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है और अब चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया है. इस बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन), इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और बिलावल भुट्टो की पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के बीच कड़ा मुकाबला है. इन चुनावों में तीनों पार्टियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही हैं. एक-दूसरे पर आरोपों और प्रत्यारोपों का दौर भी जारी है.

Pakistan Elections पाकिस्तान चुनाव 2018 LIVE Updates, 2 days to go: पाक चुनाव में प्रचार तेज, दो दिन बाद चुनाव

इमरान खान को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाने के लिए समर्थन देते नजर आए पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम और वकार यूनुस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App