नई दिल्ली. हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लेकर खबर आई थी कि उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई है. अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी अस्पताल में भर्ती हैं और इनका पीआईएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है, लोगों को आशकां है कि कहीं इनकी जान को भी तो कोई खतरा नहीं हैं. हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार उनकी प्लेटलेट्स काउंट 90,000 तक गिर गया है, जबकि सामान्य रेंज 150,000 से 450,000 के बीच है.

इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि दिल के मरीज की प्लेटलेट्स में कमी आमतौर पर दवा की प्रतिक्रिया के कारण होती है. जरदारी गंभीर पीठ दर्द और गर्दन में खिंचाव से भी पीड़ित हैं, जिसके लिए डॉक्टरों ने उन्हें नींद की गोलियां देनी शुरू कर दी हैं. उन्हें दैनिक आधार पर इंसुलिन और फिजियोथेरेपी भी दिया जा रहा है. पीपीपी के सह-चेयरपर्सन आसिफ जरदारी को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद 22 अक्टूबर को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था क्योंकि जवाबदेही अदालत ने फर्जी खातों से जुड़े एक मामले में उनकी न्यायिक रिमांड को 12 नवंबर तक बढ़ा दिया था.

एनएबी (NAB) ने फर्जी बैंक खातों के मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा उसकी पूर्व-गिरफ्तारी जमानत की अस्वीकृति के बाद 10 जून को पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया था. 16 अगस्त को अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति को न्यायिक रिमांड पर अदियाला जेल भेज दिया था. एनएबी के अनुसार, जरदारी की पार्थेनन प्राइवेट लिमिटेड, पार्क लेन एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड और अन्य लोगों द्वारा ऋण देने और अन्य गड़बड़ियों में कथित संलिप्तता के लिए जांच की जा रही है.

एनएबी के इन आरोपों को लेकर उन्होंने साफ मना किया है इसके साथ ही जरदारी ने नकली खातों के साथ किसी भी लिंक से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि आरोप इमरान खान के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा विपक्षी नेताओं को बदनाम करने के लिए चलाए जा रहे अभियान का है. आसिफ अली जरदारी पाकिस्तान के 11 वें राष्ट्रपति थे और उनका कार्यकाल साल 2008 से 2013 तक रहा था.

ये भी पढ़ें.

Nawaz Sharif Health Updates: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की सेहत और प्लेटलेट्स बिगड़ी, जहर देकर मारने के आरोप के बीच बाप को देखने के लिए बेटी मरियम नवाज 24 घंटे की पेरोल पर

Pak Singer Rabi Pirzada Sucide Bomber Pic: पाकिस्तानी सिंगर रबी पीरजादा ने फिदायीन हमलावर की ड्रेस में तस्वीर शेयर कर पीएम नरेंद्र मोदी को दी धमकी, सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा- फट न जाना!

Pakistan Kartarpur Corridor Opens on 9 November: पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने कहा- 9 नवंबर को खुलेगा करतारपुर कॉरिडोर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App