लंदन: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंदन में निधन हो गया. 68 वर्षीय कुलसुम नवाज लंबे समय से बीमार थीं. कुलसुम नवाज का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2018 से इलाज चल रहा था. वे गले के कैंसर से जूझ रही थीं. मंगलवार को उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था. नवाज शरीफ और कुलसुम नवाज का जन्म 1971 में हुआ था. नवाज शरीफ फिलहाल भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कुलसुम नवाज के निधन की जानकारी थी. शहबाज शरीफ नवाज शरीफ के भाई हैं. पनामा पेपर्स में नाम आने के बाद से ही नवाज शरीफ पर जांच बिठा दी गई थी. इसके बाद पाकिस्तान की अदालत ने उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाई है. नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते चुनाव लड़ने की भी अनुमति  नहीं मिली थी.

इसी साल हुए पाकिस्तान चुनाव में नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी बुरी तरह हारी है. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने जीत दर्ज की है. इसके बाद इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने हैं. इमरान खान का दावा है कि वे देश से भ्रष्टाचार की जड़ें खोद देंगे. उन्होंने पीएम बनने के बाद पहली स्पीच में ही स्पष्ट कर दिया था कि भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.

पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की भारत को धमकी- सरहद पर बहे खून का बदला लेंगे

भारत से है पाकिस्तान के नए राष्ट्रपति अारिफ अलवी का खास कनेक्शन, जवाहर लाल नेहरू के डेंटिस्ट थे पिता