Monday, June 27, 2022

पाकिस्तान बिजली संकट के बीच शादियों की मनाही, चाय की चुस्की भी कम लें

नई दिल्ली, जी हां! आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा. अब पाकिस्तान में लोगों को चाय पीने की भी मनाही है. दरअसल पाकिस्तान इस समय बिजली संकट से गुज़र रहा है. देश में ऊर्जा की सप्लाई ठप्प रहने के कारण कई जगहों पर रात में होने वाले शादी समारोह पर भी रोक लगा दी गई है. इसी कड़ी में अब पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने अपने नागरिकों को चाय कम पीने की भी नसीहत दे दी है.

सरकार की अपील, कम पीजिये चाय

योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने पाकिस्तान के नागरिकों से इस बात की अपील की है कि वह चाय कम से कम पियें। योजना और विकास मंत्री का इस मामलें में कहना है कि इस कदम से सरकार को आयात खर्च को कम करने में मदद मिलेगी. बता दें, सरकार इस समय कर्ज के बावजूद चाय का आयात कर रही है इसी बीच आने वाले दिनों में आयात खर्च कम किया जा सके इसलिए चाय की खपत कम करने का आग्रह किया गया है. इसी कड़ी में अब विकास मंत्री अहसान इकबाल ने पाकिस्तान की जनता को कम चाय पीने के लिए कहा है.

रात में नहीं होगी शादी

बता दें, इतना ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में इस समय बिजली संकट से राहत पाने के लिए शादी समारोह पर भी लगाम लगाई जा रही है. योजना और विकास मंत्री ने व्यापारियों और देश के लोगों से अपील की है कि वे देश की इस संकट स्थिति को समझे और मदद करें. इसी कड़ी में अब पड़ोसी मुल्क में व्यापारियों से बाजार रात 8:30 बजे तक बंद करने का आग्रह किया गया है. इतना ही नहीं अब पाकिस्तान के लोग बिजली बचाने के लिए रात 10 बजे के बाद शादी समारोह भी नहीं कर सकते हैं.

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news