इस्लामाबादः पाकिस्तान में मतदान होने में अब 15 घंटे से भी कम समय बाकी है. सोमवार देर रात ही पाक चुनाव की प्रचार प्रक्रिया पूरी हो गई. लेकिन सोशल मीडिया पर अभी भी प्रचार का सिलसिला जारी है. तमाम ओपिनियन पोल्स और सर्वे के मुताबिक इस बार पूर्व क्रिकेट कप्तान और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान को चुनावों में जीत मिलने जा रही है. सोशल मीडिया पर भी ‘वोट फॉर कप्तान’ (#voteforkapatan) हैश-टैग चल रहा है. लोग इस हैशटैग से ट्वीट और फेसबुक पोस्ट कर के पूर्व कप्तान इमरान खान का समर्थन कर रहे हैं.

इमरान खान को अपने साथी क्रिकेटरों से भी भरपूर सहयोग मिल रहा है. पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने कप्तान का समर्थन करते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि हम 1992 में इमरान खान की कप्तानी में विश्व विजेता बने थे और अब बारी है एक नया पाकिस्तान बनाने की, जो कि एक महान लोकतंत्र भी बने. वहीं अकरम के साथी वकार यूनिस ने भी इमरान का समर्थन दिया है. वकार ने इमरान को एक ईमानदार नेता कहा जिसकी ईमानदारी पर शक नहीं किया जा सकता. शोएब अख्तर ने भी इमरान खान को समर्थन दिया.

उधर इमरान खान ने भी अपने चुनावी प्रचार के दौरान भी अपने क्रिकेटिंग करियर को याद किया. चुनाव प्रचार के दौरान जब उन पर सेना के मदद लेने का आरोप लगा था तब उन्होंने कहा था कि वह क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे कप्तान थे जिन्होंने क्रिकेट में तटस्थ कप्तान की मांग की थी. उन्होंने कहा कि वह हमेशा न्यूट्रल रहना चाहते हैं, आर्मी से सहयोग लेने का सवाल ही नहीं पैदा होता. 

पाकिस्तान चुनाव 2018: पाक चुनाव में औरतों की बूथों पर रहेंगी सिर्फ महिला पोलिंग एजेंट, इमरान और शाहबाज की पार्टी ने जताई आपत्ति

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App