इस्लामाबाद. कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के रुख मे थोड़ी नरमी आई है. जिसके मद्देनजर बात बात पर भारत के खिलाफ आग उगलने वाले पाकिस्तान आर्मी चीफ ने कश्मीर की समस्या के हल के लिए भारत से बातचीत करने की बात कही है. पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे के साथ साथ भारत – पाकिस्तान के बीच के सभी विवादों का हल बातचीत से ही संभव है. हमें भारत से इस संबंध में बात करनी चाहिए.

थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा शनिवार को काकुल में पाकिस्तान मिल्ट्री अकादमी के कैडेट्स की पासिंग आउट परेड में बोल रहे थे. इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आइएसपीआर) ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमारा यह स्पष्ट मानना है कि कश्मीर के मूल मुद्दे सहित भारत-पाकिस्तान के विवादों के शांतिपूर्ण समाधान का रास्ता बातचीत ही है. पाक आर्मी चीफ का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद और कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक को मुंह की खानी पड़ी है.

बाजवा ने कहा कि पाक शांति चाहने वाला मुल्क है. वह सभी देशों खासतौर पर पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है. हालांकि उसकी शांति की चाहत को किसी भी तरह से उसकी कमजोरी नहीं समझी जानी चाहिए. हमारे साहसी सशस्त्र बल किसी भी खतरे का करारा जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. आर्मी चीफ ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के बुनियादी अधिकार के लिए अपने देश के राजनीतिक और नैतिक समर्थन की बात दोहराई.

पाकिस्तानः दूल्हे ने पहने सोने के जूते और टाई, कीमत सुनकर मुंह खुला रह जाएगा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के करियर का शटर डाउन, जिंदगी भर नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App