Tuesday, July 5, 2022

दुनिया : योग दिवस को लेकर पाकिस्तान ने कहा कुछ ऐसा, भड़के वहीं के नागरिक

नई दिल्ली, भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने आज योग दिवस पर एक पोस्ट शेयर किया. इस पोस्ट में पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक हैंडल द्वारा योग दिवस पर योग करने के फायदे बताए गए. लेकिन इस पोस्ट में आखिर ऐसा क्या था जिसे पढ़कर वहीं के नागरिक पाकिस्तान सरकार पर नाराज़ होते दिखाई दे रहे हैं.

पाकिस्तान ने ट्वीट कर क्या कहा?

इस साल 21 जून को पूरा विश्व आंठवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बना रहा है. जहां भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी अपने नागरिको को योग दिवस की बधाई दी. हालांकि पकिस्तान सरकार द्वारा योग के फायदे और नुकसान समझाने वाला ट्वीट वहीं के नागरिकों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आ रहा है.

दरअसल, पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किया गया ट्वीट कुछ ऐसा था, ‘योग से संतुष्टि तो मिलती ही है, साथ ही शरीर भी दुरुस्त रहता है. फिटनेस की इस दुनिया में दोनों बातें ही बहुत जरूरी हैं. योग जल्दी ही आपकी शारीरिक और मानसिक क्षमता को बदल सकता है. योग के जरिए लंबे समय तक आपका मस्तिष्क और शरीर काम कर सकता है.’

क्यों नाराज़ हुए नागरिक?

बता दें, पाकिस्तान इस समय बेहद गंभीर आर्थिक तंगी से गुज़र रहा है. बिजली संकट से लेकर देश में खाने पीने की चीज़ों पर महंगाई बहुत बढ़ गई है. आम जनता त्राहि त्राहि मचा रही है. वहीं मामूली चीज़ों के आयात पर भी पाबंदी लगाने की नौबत आ गई है. इस बीच पाकिस्तान सरकार का योग दिवस पर इस तरह पोस्ट डालना वहाँ के नागरिको को रास नहीं आया. लोग तुरंत इस ट्वीट के जवाब में सरकार की आलोचना करने लगे.

जहां एक यूज़र ने लिखा है, ‘उस सरकार को बद्दुआ लगे, जो योग दिवस पर पोस्ट कर रही है जबकि पाकिस्तानी भूखे मर रहे हैं. लोग आटा तक नहीं खरीद पा रहे और यहां योग दिवस की बधाई दी जा रही है.’ वहीं एक दूसरे यूज़र ने लिखा, ‘हमारे देश की एक बहुत बड़ी आबादी मुश्किल से गुजारा कर पा रही है. इस तरह की पोस्ट से मानवता की मदद नहीं होती.’

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->