July 17, 2024
  • होम
  • PAK सांसद ने भारतीय चुनाव की जमकर तारीफ की, पूछा- हमारे देश में कब ऐसा होगा?

PAK सांसद ने भारतीय चुनाव की जमकर तारीफ की, पूछा- हमारे देश में कब ऐसा होगा?

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 13, 2024, 7:29 pm IST

नई दिल्ली: पड़ोसी देश पाकिस्तान की संसद में भारत के लोकसभा चुनाव की तारीफ हुई है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद शिबली फराज ने पाक संसद में भारत के चुनाव की जमकर तारीफ की है. उन्होंने बुधवार (12 जून) को कहा कि ये सब जानते हैं कि पाकिस्तानी चुनावों में धांधली हुई है, लेकिन हमारे पड़ोसी देश में भी चुनाव हुए. मगर वहां पर आज कोई नहीं कह सकता कि उसमें धांधली हुई है.

पाकिस्तान के सांसद ने क्या कहा?

पाकिस्तानी सांसद शिबली फराज ने कहा कि हिंदुस्तान में चुनाव के दौरान 80 करोड़ लोगों ने वोट किया. वहां पर वोटिंग के लिए लाखों पोलिंग स्टेशन बनाए गए. वहां (भारत) एक व्यक्ति के लिए भी वोटिंग सेंटर बनाया गया था. हिन्दुस्तान का पूरा इलेक्शन ईवीएम से हुआ, जो एक महीने से भी ज्यादा वक्त तक चला. लेकिन वहां पर कोई भी चुनाव में धांधली का आरोप नहीं लगा सकता है.

क्या पाकिस्तान में ऐसा हो सकता है?

भारतीय चुनावों को लेकर शिबली फराज ने पाकिस्तान की शाहबाज शरीफ सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने अपने देश की सरकार से पूछा कि क्या हिंदुस्तान में चुनावी नतीजों को लेकर अभी तक विपक्ष द्वारा एक भी आवाज उठी है? वहां पर सारी पार्टियों ने ये माना है कि चुनाव पूरी तरह निष्पक्ष हुए हैं. इसके साथ ही इमरान के सांसद ने पाकिस्तानी संसद में सवाल उठाया कि क्या कभी हमारे देश में भी निष्पक्ष चुनाव हो सकते हैं? क्या हमारे यहां भी कभी बगैर किसी धांधली के चुनाव करवाया जा सकता है?

यह भी पढ़ें-

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने की वैष्णो देवी अटैक की निंदा, शेयर किया पोस्टर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन